बिहार

bihar

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

By

Published : Jul 4, 2020, 6:59 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 7:07 AM IST

आज सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट अपना फैसला देगा. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने भाजपा के कार्यों का प्रस्तुतिकरण किया जायेगा.

patna
ETV Bharat Bihar News Today

धर्म चक्र दिवस का आयोजन
आज अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के संरक्षण में धर्म चक्र दिवस के रूप में आषाढ़ पूर्णिमा का आयोजन कर रहा है. धर्म चक्र दिवस का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविद राष्ट्रपति भवन से करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो के जरिए संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सुशांत सुसाइड मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट आज सुनायेगा फैसला
मुजफ्फरपुर कोर्ट आज सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में फैसला सुनायेगा. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कोर्ट में सलमान खान सहित फिल्म जगत के निर्माता-निर्देशक समेत 12 बड़ी हस्तियों के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया गया था. कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. जिसके बाद अदालत ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए शनिवार के लिए टाल दिया है.

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत

बाढ़ को लेकर सीएम नीतीश कर सकते हैं समीक्षा
सीएम नीतीश कुमार बाढ़ को लेकर समीक्षा बैठक कर सकते हैं. बता दें कि बिहार की नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. इससे बिहार के कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.

सीएम नीतीश कुमार

राजद के महिला प्रकोष्ठ की बैठक
पटना स्थित राजद कार्यालय में आज सुबह 12 बजे से राजद के महिला प्रकोष्ठ की बैठक होगी. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये बैठक महत्वपूर्ण है. बैठक में चुनाव संबंधी रणनीतियों पर चर्चा होगी.

राजद

सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर पहुंचेगा साहिबगंज
श्रीनगर के मालबाग इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद साहिबगंज के सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक निवास लाया जाएगा. इससे पहले शहीद कुलदीप उरांव को झारखंड की गवर्नर द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद कुलदीप उरांव की पुरानी तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने भाजपा के कार्यों का प्रस्तुतिकरण
कोरोना संक्रमण के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में चलाए गए कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष होगा. आज शाम 4 बजे सभी राज्यों की पार्टी इकाइयों द्वारा लॉकडाउन में किए गए कार्यों का विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा. इसका प्रसारण नमो एप के अलावा दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर भी होगा.

पीएम मोदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद धम्म चक्र दिवस समारोहों का उद्घाटन करेंगे
भगवान बुद्ध के ज्ञान एवं जागृति, उनके धम्म चक्र के मोड़ तथा महापरिनिर्वाण की भूमि होने की भारत की ऐतिहासिक विरासत के अनुरूप राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से धम्म चक्र दिवस समारोहों का उद्घाटन करेंगे. अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (आईबीसी) और भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की साझीदारी में अषाढ़ पूर्णिमा पर धम्म चक्र दिवस मनाया जा रहा है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

महेंद्र सिंह धोनी के शादी की सालगिरह
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की शादी की आज 10वीं सालगिरह है. 4 जुलाई 2010 को महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी से शादी की थी.

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी

मध्य प्रदेश में 10वीं कक्षा का रिजल्ट होगा जारी
मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल आज दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. कोरोना संक्रमण के कारण इस बार कोई प्रोग्राम नहीं होगा. हर साल मुख्यमंत्री अव्वल आने वालों को सम्मानित करते थे.

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल

संयुक्त राज्य अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस
चार जुलाई को संयुक्त राज्य अमेरिका की आजादी के दिन के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन राष्ट्रीय अवकाश रहता है. आज के ही दिन साल 1776 में ग्रेट ब्रिटेन की करीब 13 कॉलोनियों ने मिलकर आजादी की घोषणा की थी, जिसे डिक्लेरेशन ऑफ इंडिपेंडेंस कहा जाता है.

अमेरिका का झंडा
Last Updated : Jul 4, 2020, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details