बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

15 अक्टूबर को सीएम नीतीश कुमार चकाई, सूर्यगढ़ा, बरबीघा और पालीगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विक्रमगंज और काराकाट में रैली को संबोधित करेंगे.

By

Published : Oct 15, 2020, 8:24 AM IST

big news of today
big news of today

सीएम नीतीश करेंगे जनसभा को संबोधित
15 अक्टूबर को सीएम नीतीश कुमार चकाई, सूर्यगढ़ा, बरबीघा और पालीगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है. ऐसे में विभिन्न दलों के नेता अब चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतर गए हैं.

नीतीश कुमार, सीएम

विक्रमगंज और काराकाट में नड्डा की रैली
बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. रविवार से बिहार चुनाव को लेकर दिग्गज नेताओं की रैली शुरू हो चुकी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज विक्रमगंज और काराकाट में रैली को संबोधित करेंगे.

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी

महागठबंधन की ओर से साझा प्रेस वार्ता का आयोजन
आज महागठबंधन के घटक दल की ओर से साझा प्रेस वार्ता का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान उम्मीदवारों की लिस्ट और अपनी कार्य योजना को लेकर महागठबंधन के नेता जानकारी देंगे.

तेजस्वी और राहुल गांधी

भूपेन्द्र यादव का कई जिलों में चुनावी कार्यक्रम
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रभारी भूपेन्द्र यादव टोरिया हाई स्कूल बांका, मुंगेर के रितलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे जमुहार रोहतास में बीजेपी कार्यकओं के साथ बैठक करेंगे.

भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय महामंत्री, बीजेपी

सुशील कुमार मोदी करेंगे जनसभा को संबोधित
उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी और विधान पार्षद सम्राट चौधरी जमुई और औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है. ऐसे में विभिन्न दलों के नेता अब चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतर गए है

सुशील कुमार मोदी, उपमुख्यमंत्री

ईवीएम और वीवी पैट मशीन का होगा रेंडमाइजेशन
बांका में विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम बैठक करेंगे. साथ ही चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही ईवीएम और वीवी पैट मशीन का सेकंड रेंडमाइजेशन का काम होगा.

ईवीएम और वीवी पैट मशीन

मतदाता जागरुकता अभियान
बिहार के कई जिलों में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जाएगा. इसके तरह मतदाताओं को चुनाव में वोट का महत्व बताया जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

खास खबरों पर रहेगी नजर

मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुासर बंगाल की खाड़ी पर एक बार फिर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इस कारण उत्तर आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों, तेलंगाना, केरल और उत्तरी कर्नाटक के भीतरी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही इसके प्रभाव से दक्षिण पश्चिमी मानसून के वापस जाने में देरी होगी. साथ ही 13 अक्टूबर से बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. अगले कुछ दिनों में ठंड दस्तक दे देगी.

मौसम विभाग

आज से खुल सकते हैं स्कूल
पंजाब सरकार 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. कोरोना महामारी के बाद करीब 6 महीने बाद पहली बार स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. 15 अक्टूबर यानी आज से स्कूल खुल सकते हैं. स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा.

खास खबरों पर रहेगी नजर

RCB और KXIP के बीच खेला जाएगा 30वां मैच
अक्टूबर 15 मंगलवार को शाम 7:30 बजे दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब बीच मैच खेला जाएगा. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जा रहा है.

आईपीएल

ABOUT THE AUTHOR

...view details