बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में आकाशीय बिजली से अब तक 12 लोगों की मौत

राज्य में बिजली गिरने से बेगूसराय, भागलपुर, मुंगेर, कैमूर बांका और जमुई जिले में 12 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले भी बिहार में वज्रपात का कहर देखने को मिला था.

By

Published : Jul 7, 2020, 6:33 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 8:52 PM IST

bihar
bihar

पटनाःबिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी है. राज्य के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. आपदा विभाग ने पत्र जारी कर इसकी पुष्टि की है. मृतकों में बेगूसराय के सात भागलपुर, मुंगेर,कैमूर, बांका और जमुई के एक-एक व्यक्ति शामिल है.

मौके पर पहुंची पुलिस

बेगूसराय- बिजली गिरने से 7 लोग झुलसे

जिले में चेरिया बरियरपुर विधानसभा क्षेत्र के चेरिया बरियरपुर थाना के खनजहापुर गांव और विधानसभा क्षेत्र के नावकोठी थाना के समसा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से 7 लोग झुलस गए. जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. वहीं, एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में खनजहापुर गांव निवासी 48 वर्षीय महिला सोना देवी,18 वर्षीय बेटी काजल कुमारी और समसा गांव निवासी पांडव कुमार शामिल हैं.

घटनास्थल पर मौजूद लोग

भागलपुर- एक की मौत

जिले में बिजली गिरने से एक की मौत हो गई.

मुंगेर-एक व्यक्ति की मौत

वज्रपात से जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई

कैमूर- एक की मौत

जिले में बिजली के कहर से एक की मौत हो गई.

बांका- 1 मौत

वज्रपात से एक की मौत हो गई

जमुई- एक की मौत

जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति झुलस गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

आपदा विभाग का पत्र

पहले भी हो चुकी है मौत
बता दें कि इससे पहले भी वज्रपात ने बिहार में कहर बरपाया था. एक दिन में ही इससे 105 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद भी दर्जनभर लोगों की जान चली गई थी. साथ ही शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में 23 लोगों की मौत हो गई थी.

सीएम ने जताया था शोक
सीएम नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर शोक जताया था. साथ ही मृतक के परिजनों को चार-चार लाख सहायता राशि देने का अधिकारियों को निर्देश भी दिया था.

Last Updated : Jul 7, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details