बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए पटना के डॉ. दिवाकर की अनूठी पहल

डॉ. दिवाकर तेजस्वी का कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए दवा जितनी जरूरी है, स्वस्थ प्रजातंत्र के लिए मतदान भी उतना ही जरूरी है. लोगों को मतदान के लिए जागरूरक करने के लिए वो पर्चियों पर मतदान करने की अपील की मुहर लगाकर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं.

By

Published : May 13, 2019, 8:53 PM IST

मतदान की अपील करते डॉक्टर दिवाकर

पटना: लोकसभा चुनाव के छह चरणों का मतदान हो चुका है. एक अंतिम चरण बचा है जिसमें वोटिंग 19 मई को होगी. मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोग और जिला प्रशासन तरह-तरह के प्रयास में जुटा है. हर स्तर पर लोग कोशिश कर रहे हैं. इस कड़ी में पटना के एक डॉक्टर ने भी लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने का बीड़ा उठाया है.

दरअसल, पटना के प्रख्यात फिजिशियन डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी अपने क्लीनिक में उपचार कराने आने वाले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं. वह मरीजों से अपील कर रहे हैं कि आगामी 19 मई को होने वाले सातवें चरण के चुनाव में मतदान अवश्य करें.

डॉ दिवाकर से बात करने पहुंचे ईटीवी संवाददाता

लेटर हेड पर 'मतदान अवश्य करें' की मुहर लगाई
डॉ. दिवाकर तेजस्वी इन दिनों मरीजों की पर्ची पर दवाइयों के नाम के साथ ही मुहर लगाकर लोगों से मतदान की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो मरीज आ रहे हैं, उन्हें उनके अधिकारों के बारे में भी बताया जा रहा है. उनका कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए दवा जितनी जरूरी है, उतनी ही जरूरत स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान की भी है. ऐसे में ये जरूरी है कि मतदान के दिन लोग घरों से निकलें और अपने अधिकार का प्रयोग जरूर करें. प्रजातांत्रिक व्यवस्था में मतदान के दिन मतदाताओं की उदासीनता चिंता का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details