बिहार

bihar

By

Published : Feb 29, 2020, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर डीएम ने किया गांधी मैदान का निरीक्षण

डीएम कुमार रवि ने 1 मार्च को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर गांधी मैदान का जायजा लिया. इस दौरान डीएम ने सम्मेलन के आयोजकों के साथ मिलकर पीने के पानी की व्यवस्था और शौचालय की सुविधा का निरीक्षण किया.

DM inspects patna Gandhi Maidan
जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन

पटना: राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 1 मार्च को जेडीयू का कार्यकर्ता सम्मेलन होना है. इस सम्मेलन में जेडीयू की ओर से दो लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में सम्मेलन से 1 दिन पहले डीएम कुमार रवि ने सभा स्थल का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिकोण से तमाम तैयारियों का जायजा लिया.

सभी गेट का किया निरीक्षण
डीएम कुमार रवि के साथ कमिश्नर संजय कुमार, एसएसपी उपेंद्र शर्मा समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. सभी ने पूरे गांधी मैदान का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान डीएम ने सम्मेलन के आयोजकों के साथ मिलकर पीने के पानी की व्यवस्था और शौचालय की सुविधा का निरीक्षण किया. इसके साथ ही सभी अधिकारियों ने गांधी मैदान के सभी गेट का भ्रमण कर निरीक्षण किया.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:चिराग पासवान के तल्ख तेवर, प्रेशर पॉलिटिक्स या फिर कुछ और!

ट्रैफिक के लिए अलग से व्यवस्था
पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि सुरक्षा को लेकर गांधी मैदान में प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है. सभी गेट पर फ्रिस्किंग की पूरी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में बिना चेकिंग के लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं है और एंट्री गेट पर मौजूद पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति बिना चेकिंग के गांधी मैदान में प्रवेश ना कर पाए. साथ ही ट्रैफिक के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है.

ट्रैफिक में चार शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है. सुबह 6 बजे गांधी मैदान में रैली में प्रवेश के लिए गेट खुल जाएंगे. जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी गांधी मैदान में लगी है, वह शनिवार देर शाम से रविवार सुबह 6 बजे के पहले तक तीन बार पूरे गांधी मैदान की चेकिंग करेंगे. साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि कुछ विस्फोटक या आपत्तिजनक पदार्थ गांधी मैदान में मौजूद नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details