बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: अब आम लोग और संस्थाएं नहीं बांट सकेंगी गरीबों को फूड पैकेट, प्रशासन ने लगाई रोक

लॉक डाउन के बाद गरीब-असहाय लोगों की मदद करने कई संस्थाएं और लोग सड़क पर उतर रहे हैं. इसको लेकर पटना जिला प्रशासन ने संक्रमण की चिंता जाहिर की है.

By

Published : Mar 31, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 8:20 PM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

पटना: लॉक डाउन के दौरान सड़कों पर रहने वाले गरीब और असहाय लोगों के बीच कई सामाजिक संस्था और आम लोग अपने घरों से बना कर खाद्य सामग्री का वितरण करते नजर आ रहे थे. इसपर प्रशासन ने संक्रमण के खतरे की आशंका जताई है. जिला प्रशासन ने आम लोगों और सामाजिक संस्थानों को सीधे खाद्य सामग्री वितरण करने पर रोक लगा दी है.

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि सामाजिक संस्थाएं और आम लोग इस विपदा की स्थिति में गरीब और असहयोग के बीच खाद्य सामग्री का वितरण कर रहे थे, जो की सराहनीय है. लेकिन इससे संक्रमण का खतरा बन रहता है. लिहाजा, वैसे संस्थान और लोगों से जिला प्रशासन की अपील है कि जो भी लोग इस विपदा की स्थिति में असहाय लोगों की मदद करना चाहते हैं. वह सूखा खाद्य पदार्थ पटना के गांधी मैदान के दक्षिणी फर्लांग में स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में मौजूद कंट्रोल रूम में जमा करवा दें.

पटना से नीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट

एहतियातन लिया गया ये फैसला
जिलाधिकारी ने बताया की अगर कोई सामाजिक संस्था या आम लोग पका हुआ खाद्य पदार्थ स्थानीय स्तर पर असहाय लोगों के बीच वितरित करना चाहते हैं, तो वह अपने स्थानीय थाना से संपर्क कर अपने पकाए गए खाद्य सामग्री को वहां जमा करवा दें. उसके बाद संबंधित थाना इलाके में मौजूद असहाय और गरीब लोगों के बीच पके हुए खाद सामग्रियों की वितरण करेगा.

डीएम कुमार रवि

प्रशासनिक कम्युनिटी किचन...
जिलाधिकारी ने कहा कि इस विपदा को देखते हुए बाहर से आए लोगों और गरीब-असहाय लोगों के लिए जिला प्रशासन कुल 10 जगह पर कम्युनिटी किचन चला रहा है. इन सभी जगहों से फूड पैकेट बनवाकर बंटवाये जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 31, 2020, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details