बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिला प्रशासन की अनुमति के बाद पटना के स्कूलों में किताबों का वितरण शुरू

जिला प्रशासन की अनुमति के बाद स्कूलों में अभिभावकों को बुलाकर किताबें मुहैया कराई जा रही है. स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कराते हुए अभिभावकों को पुस्तकें उपलब्ध कराई जाने लगी हैं.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:06 PM IST

Updated : Apr 28, 2020, 4:56 PM IST

Patna
Patna

पटना: लॉकडाउन की अवधि में बच्चों की पढ़ाई खासी प्रभावित हो रही है. साथ ही ऑनलाइन क्लासेज चलाने में भी किताबों की समस्या उत्पन्न हो रही है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर स्कूलों को किताब की बिक्री की अनुमति दी है. इसके बाद पटना के स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कराते हुए अभिभावकों को पुस्तकें उपलब्ध कराई जाने लगी हैं.

स्कूलों में किताबों का वितरण शुरु

अभिभावक 2 मीटर की दूरी पर बनाए गोल घेरे में खड़े होकर किताब ले रहे है. पटना के गांधी मैदान स्थित क्राइस्टचर्च डिवोशन स्कूल के शिक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन की अनुमति के बाद स्कूलों में अभिभावकों को बुलाकर किताबें मुहैया कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि 1 घंटे में 25 अभिभावकों को पुस्तकें मुहैया कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि अभी विद्यालय में भी सभी कक्षाओं कि सारी पुस्तकें उपलब्ध नहीं है. उन्होंने बताया कि सभी कक्षाओं की जरूरी पुस्तकें जैसे कि साइंस और मैथ के किताबों की उपलब्धता है. प्रयास है कि लॉक डाउन के दौरान बच्चे जरूरी पुस्तकों को जरूर पढ़ें और अपने समय का सदुपयोग कर सके.

पेश है एक रिपोर्ट

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल
उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल में अभिभावकों को पुस्तकें बिक्री की जा रही है. दिन भर में लगभग तीन सौ अभिभावकों के बीच पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मोबाईल पर संदेश भेजकर अभिभावकों को बुलाया जाता है. साथ ही शिक्षक रविन्द्र ने बताया कि अभिभावक भी सोशल डिस्टेंसिंग का काफी ध्यान रख रहे है और स्कूल प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 28, 2020, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details