बिहार

bihar

Dhanteras 2023: 'बिहार प्रगति के शिखर पर पहुंचे', सीएम नीतीश कुमार ने दी धनतेरस की शुभकामनाएं

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 10, 2023, 12:45 PM IST

Updated : Nov 10, 2023, 1:16 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ने धनतेरस के मौके पर बिहार वासियों को बधाई दी. सीएम ने बिहार की प्रगति के लिए भी कामना की. इस मौके पर एक नए सर्विस रोड का भी उद्घाटन किया है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःदिवाली से दो दिन पहले धनतेरस मनाया जाता है. मान्यता के अनुसार धनतेरस के दिन लोग नई वस्तु खरीदकर घर लाते हैं, जिससे घरों में सुख समृद्धि बनी रहती है. यानि धनतेरस से ही दिवाली की शुरुआत हो जाती है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार सीएम नीतीश कुमार ने धनतेरस की शुभकामनाएं देते हुए बिहार की प्रगति के लिए कामना की.

ये भी पढ़ेंःDhanteras 2023: आज है धनतेरस, जानें पूजन और खरीदारी का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

सीएम ने दी धनतेरस की बधाई:सीएम नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक अकाउंट 'X' पर पोस्ट करते हुए बिहार के लोगों को धनतेरस की बधाई दी. सीएम लिखते हैं कि 'धनतेरस के अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं. सभी पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे. राज्य में सुख, शांति व समृद्धि आए. बिहार प्रगति के शिखर पर पहुंचे, यही मेरी कामना है.

सर्विस रोड का उद्घाटन:धनतेरस के मौके पर ही सीएम नीतीश कुमार ने पटना में सर्विस रोड का उद्घाटन किया है. बेली रोड से बोरिंह कैनाल रोड तक सर्विस रोड बनाया गया है. इससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. दिवाली और छठ पूजा को लेकर बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगती है. इसी को देखते हुए सीएम ने इसका उद्घाटन करने का काम किया है. सर्विस रोड बनने से बोरिंग कैनाल रोड से राजा बाजार जाने में आसासनी होगी.

खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़ः बिहार के राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में धनतेरस के मौके पर जमकर खरीदारी की जा रही है. खरीदारों की भीड़ को देखते हुए पटना में पुलिस बल की तैनाती ट्रैफिक नियम भी बनाए गए हैं. बाकरगंज से बारीपथ पर परिलाचन बंद कर दिया गया है. सब्जीबाग मोड़ से खेतान मार्केट कर वाहनों के जाने पर रोक लगा दी गई है. इस इलाके में सुबह के 8 बजे से देर रात तक अनिवार्य सेवा छोड़कर कोई भी वाहन नहीं चलेंगे. दिनकर गोलंबर से पूरब फ्लैंकों में पार्क बनाया गया है. शुक्रवार की सुबह से रामगुलाम चौक और एक्जिबिशन रोड को डायवर्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः

Diwali 2023 : जिन्होंने कभी नहीं देखी रोशनी, बिहार के उन दिव्यांग बच्चों की बनाई मोमबत्ती से रोशन होंगे घर

Last Updated : Nov 10, 2023, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details