बिहार

bihar

बिहार के सबसे बड़े Covid अस्पताल में 'लाश' के बीच रहने को मजबूर लोग

By

Published : Jul 20, 2020, 11:06 PM IST

नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड से एक और वीडियो सामने आया है. इसमें एक मृत व्यक्ति का शव रविवार से ही बेड पर रखा हुआ है. आसपास मौजूद मरीज इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब इस शव को हटाया जाएगा.

NMCH से सामने आया ये वीडियो
NMCH से सामने आया ये वीडियो

पटना:राजधानी स्थित प्रदेश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (एनएमसीएच) से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के आइसोलेशन वार्ड का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो के मुताबिक कोरोना के एक मरीज का शव दो दिन से पड़ा हुआ है.

बेड पर डेथ बॉडी रविवार से पड़ी हुई है. लिहाजा, उसके आसपास के बेड में बीमार मरीज इर बात के इंतजार में हैं कब इस मृत शरीर को वार्ड से हटाया जाएगा. जानकारी मुताबिक वार्ड में कोरोना पॉजिटिव कुल सात मरीज भर्ती है.

NMCH से सामने आया ये वीडियो

मरीजों में आक्रोश
24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद, जब शव को नहीं हटाया गया, तो वहां भर्ती मरीज और उनके परिजन में आक्रोशित हो उठे. वीडियो में बनाने वाले शत्रुघ्न कुमार ने पूरे मामले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि उनकी मां वहां भर्ती हैं. नर्स, वार्ड ब्वाय और अन्य अस्पताल के कर्मचारियों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसके बाद शत्रुघ्न ने वार्ड के अंदर की स्थिति का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया.

देखें रिपोर्ट.

गमछे से ढका गया शव
शत्रुघ्न के मुताबिक शव को गमछे से ढंककर छोड़ दिया गया है. शव से बदबू भी आने लगी है. शत्रुघ्न की मानें, तो वार्ड में भर्ती उनकी मां ने खाना छोड़ दिया था, किसी तरह आज एक रोटी खिलाई है.

(ईटीवी भारत किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.)

ABOUT THE AUTHOR

...view details