बिहार

bihar

Patna News : महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 9, 2021, 2:19 AM IST

डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस की मूल्यों की बढ़ोतरी को लेकर आम जनता और वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने मसौढ़ी, पुनपुन में जमकर प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार से कीमतों में कमी करने की मांग की

पटना में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन
पटना में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

पटना : पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्घि के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रही है. बेतहाशा महंगाई व पेट्रोल डीजल एवं घरेलू गैस के दामों में हुई वृद्धि के खिलाफ शहरों के बाद अब गांव गांवों में विरोध प्रदर्शनहोने लगा है. गुरुवार को पटना जिले के मसौढ़ी अनुमंडल, धनरुआ, पुनपुन में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं (Cpiml Protest ) ने विरोध प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें : बिहार से मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों को BJP नेताओं ने दी बधाई, कहा- 'जरूर मिलेगा फायदा'

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि बढती महंगाई एवं पेट्रोल डीजल के दामों में हुई बढोतरी के बाद अब घरेलू गैस के दामों में भी लगातार कीमतों में उछाल हो रही है. जिसको लेकर हर तबका परेशान है. वहीं महिलाओं के घरेलू बजट पर आफत हो चुका है. जिसको लेकिन कर लोग सडक पर आकर विरोध करना शुरू कर दिये हैं. एक तरफ सभी विपक्षी दलों के लोग सडकों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे है. वहीं अब आम आवाम भी महंगाई के खिलाफ अपना विरोध जता रहा है.

ये भी पढ़ें :ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री बनने पर बोले गिरिराज- 'गांव-गांव तक ले जाऊंगा PM मोदी का विजन'

महंगाई के खिलाफ जिले के ग्रामीण इलाकों में भी आंदोलन शुरू हो चुका है. हर कोई पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस के दामों के कीमत को कम करने की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है. जिले के मसौढ़ी अनुमंडल , धनरूआ एवं पुनपुन के कई जगहों पर बढती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सभी आंदोलनकारियों ने महंगाई पर रोक लगाने एवं बढे हुए दामों को कम करने कि मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details