बिहार

bihar

By

Published : May 16, 2021, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर 988 यात्रियों की हुई जांच, 5 मिले संक्रमित

पटना जंक्शन पर दूसरे प्रदेशों से आए हुए 988 यात्रियों की कोरोना जांच की गई, जिनमें से 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन संक्रमितों को होटल पाटलिपुत्र अशोक में बने आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है.

जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

पटनाःकोरोना के खिलाफ जंग में पटना जंक्शन पर दूसरे प्रदेशों से आने वाली यात्रियों की जांच लगातार की जा रही है. इसी कड़ी में रविवार शाम 5 बजे तक जंक्शन पर बाहर से आने वाले 988 यात्रियों की जांच की गई, जिनमें से 5 कोरोना संक्रमित पाए गए. इन यात्रियों को एंबुलेंस से होटल पाटलिपुत्र अशोक में बने क्वार्ंटाइन सेंटर में भेज दिया गया. वहीं अन्य से सतर्क रहने की अपील की गई है.

पटना जंक्शन पर तैनात एंबुलेंस

इसे भी पढ़ेंःपटना में ब्लैक फंगस के 14 नए मरीज मिले, बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या 30 के पार

गेट नंबर तीन पर होती है जांच
बता दें बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए जंक्शन के गेट नंबर तीन पर जांच की व्यवस्था की गई है. ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों से आने वाले यात्रियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से लगाए गए जांच काउंटर पर निर्धारित समय से स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहते हैं. आरपीएफ के जवान भी इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं. इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है कि यात्री बिना जांच के जंक्शन से बाहर न जाएं.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ेंः पटना: मेडिकल ऑफिसर के 68 पदों के लिए 50 अभ्यर्थियों का ज्वॉइनिंग लेटर जारी

बिहार में कंट्रोल में कोरोना
बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव लगातार दिख रहा है. हालांकि इसके प्रभाव को कम करने के लिए राज्यभर मे 25 मई तक लॉकडाउन संपूर्ण लॉकडाउन है. वहीं, राज्य में आज 6894 नए कोरोनासंक्रमित मरीजों की पहचान की गई. अब राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 75089 हैं. वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 79 मरीजों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details