बिहार

bihar

मरकज में शामिल बिहार के लोगों को किया गया कोरेंटाइन

पटना जिला प्रशासन ने फुलवारी स्थित संगी मस्जिद में किर्गिस्तान से आए 7 मौलवी और समनपुरा के एक घर में कोरेंटाइन कर रखे गए 8 मौलवियों और उनके दो गाइड का टेस्ट सैंपल लिया है. फुलवारीशरीफ स्थित संगी मस्जिद में 8 मार्च को पटना आए जमात के लोग ठहरे हुए हैं. जबकि समनपुरा में दीघा की मस्जिद से निकाले गए लोगों को कोरेंटाइन कर रखा गया था.

By

Published : Apr 1, 2020, 6:12 PM IST

Published : Apr 1, 2020, 6:12 PM IST

patna
patna

पटनाः दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात की मजलिस में शामिल होने वाले 24 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बिहार में भी हड़कंप मच गया है. दरअसल निजामुद्दीन से निकलकर बिहार के अलग-अलग इलाकों में पहुंचे मौलवियों की पहचान का काम शुरू हो गया है. फिलहाल पटना में 19 और बक्सर में 11 मौलवियों की पहचान की गई है और उनका टेस्ट सैंपल लिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

मजलिस में शामिल 24 लोगों में पाए गए कोरोना पॉजिटिव
दरअसल, पटना जिला प्रशासन ने फुलवारी स्थित संगी मस्जिद में किर्गिस्तान से आए 7 मौलवी और समनपुरा के एक घर में कोरेंटाइन कर रखे गए 8 मौलवियों और उनके दो गाइड का टेस्ट सैंपल लिया है. फुलवारीशरीफ स्थित संगी मस्जिद में 8 मार्च को पटना आए जमात के लोग ठहरे हुए हैं. जबकि समनपुरा में दीघा की मस्जिद से निकाले गए लोगों को कोरेंटाइन कर रखा गया था.

सभी को किया गया है कोरेंटाइन
वहीं, इसके अलावा बक्सर में तबलीगी जमात से जुड़े 11 विदेशी मौलवियों का भी टेस्ट सैंपल लिया गया है. यह सभी लोग डुमराव स्थित नया भोजपुर की एक मस्जिद में रह रहे है. इनमें इंडोनेशिया के और मलेशिया के चार लोग शामिल हैं. इनके साथ मुंबई के दो गाइड भी मौजूद है. इन सभी को डुमराव में ही कोरेंटाइन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details