बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि कोविड सेवा दिवस के रूप में मनाया

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई. इस दौरान उन्होंने गरीब और जरूरतमंदों के बीच राहत सामाग्री का वितरण कर इस दिन को राज्यव्यापी कोविड सेवा दिवस के रूप में मनाया.

By

Published : May 21, 2021, 9:13 PM IST

कोविड सेवा दिवस
कोविड सेवा दिवस

पटना:पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के 30वें पुण्यतिथि पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यव्यापी कोविड सेवा दिवस के रूप में मनाया गया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा की अध्यक्षता में स्व. राजीव गांधी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर कांग्रेसजनों ने श्रद्धांजलि दी. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में मेडिकल किट जिसमें जीवनरक्षक दवाओं के अलावा मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य मेडिकल सामान आम लोगों के बीच बांटा गया. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश मुख्यालय में कोविड जांच केंद्र भी स्थापित किया, जिसमें सैंकड़ों लोगों ने अपनी जांच कराई.

इसे भी पढ़ें:अररिया में मनाई गई राजीव गांधी की पुण्यतिथि, गरीब और जरूरतमंदों के बीच सहायता राशि का वितरण

कोविड सेवा दिवस
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि आधुनिक भारत के रचयिता भारत रत्न राजीव गांधी की बलिदान दिवस पर पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने कोविड सेवा दिवस के रूप में सेवा कार्य किया है. उन्होंने कहा कि रत्न भारत राजीव गांधी आदर्श पुरुष थे. उन्होंने पंचायती राज को मजबूत करके शहरों से विकास को गांवों तक पहुंचाने का काम किया. उनके विशाल व्यक्तित्व की देन थी जो भारत आधुनिकता के ओर अग्रसर हो सका.

ये भी पढ़ें:गया में भी कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मनाई पुण्यतिथि

एम्बुलेंस क्रय की अनुशंसा
डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी विधायकों और विधान पार्षदों ने अपने क्षेत्रीय विकास निधि से अपने क्षेत्र में दो-दो एम्बुलेंस क्रय की अनुशंसा भी सम्बंधित अधिकारियों से कर दी है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर शुरू किए गए इस राज्यव्यापी कार्यक्रम को कोविड उन्मूलन तक लगातार प्रत्येक जिलों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के माध्यम से चलाया जाएगा.

वितरण किया गया सामाग्री
प्रदेश कांग्रेस राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस पार्टी ने कोविड से बचाव के लिए आवश्यक सामानों को जनहित में वितरित किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेवा भाव में विश्वास रखती है. स्व. राजीव गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details