बिहार

bihar

हार किसी एक दल की जवाबदेही नहीं, शिवानंद तिवारी का बयान उनकी निजी राय- कांग्रेस

By

Published : Nov 16, 2020, 7:13 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन ने 110 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसमें से 75 सीटों पर आरजेडी, 19 सीटों पर कांग्रेस और वाम दलों ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की है.

patna
patna

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद महागठबंधन से अलग-अलग तरह के बयान आ रहे हैं. कभी महागठबंधन के घटक दल के नेता तो कभी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता हार का ठीकरा पार्टी के ऊपर फोड़ रहे हैं. इसपर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने हार किसी एक दल की जवाबदेही नहीं है.

शिवानंद तिवारी का राहुल पर वार
आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने बयान जारी कर कहा कि बिहार चुनाव के बीच राहुल गांधी गंभीर नहीं थे और वे पिकनिक मना रहे थे. इसपर मदन मोहन झा ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें खुद के बारे में नहीं पता होता.

शिवानंद तिवारी कब किस दल में होते हैं उन्हें खुद नहीं पता होता है. आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने शिवानंद तिवारी के बयान का खंडन किया है. इससे पता चलता है कि यह आरजेडी का अधिकारिक बयान नहीं है.- मदन मोहन झा, अध्यक्ष, बिहार कांग्रेस

देखें रिपोर्ट

'सभी दल बराबर के जिम्मेदार'
मदन मोहन झा ने कहा कि महागठबंधन के नेता और चेहरा दोनों तेजस्वी यादव ही थे. हमारे नेता राहुल गांधी ने कह दिया था कि बिहार के महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव हैं. उन्होंने कहा कि हार के लिए गठबंधन के सभी दल बराबर के जिम्मेदार हैं.

'आत्ममंथन करेगी पार्टी'
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक हार का सवाल है तो कई सीटों पर सत्ता पक्ष ने जबरन गलत तरीके से हमें हराया है. उन्होंने कहा कि पार्टी हार की समीक्षा और आत्ममंथन जरूर करेगी. इसके लिए सभी नेताओं से बात करके रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details