बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा स्कूल करंट मामला: छात्रा की मौत पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, सीएम कोष से दिये 4 लाख रुपये

स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत पर सीएम नीतीश ने दुख जताया. मृतक छात्रा के परिजन को सीएम कोष से अविलंब 4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी, दरभंगा द्वारा चेक उपलब्ध करा दिया गया है.

By

Published : Mar 20, 2021, 7:24 AM IST

PATNA
स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने दरभंगा के उच्च माध्यमिक विद्यालय जाले में करंट लगने से एक छात्रा की मौतऔर आठ अन्य के झुलसने की खबर पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह घटना दुखद है. वे इस घटना से मर्माहत हैं.

स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत

ये भी पढें...पूर्णिया: खेत में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत

मुख्यमंत्री ने दिया 4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान

मुख्यमंत्री ने मृतक छात्रा के परिजन को अविलंब 4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी, दरभंगा द्वारा मृतक छात्रा के परिजन को उक्त राशि का चेक उपलब्ध करा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में सभी झुलसी छात्राओं के निःशुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये हैं. साथ ही शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

ये भी पढें...ननिहाल आए युवक की करंट लगने से मौत, परिवार में पसरा मातम

मामले में 6 शिक्षक निलंबित

दरभंगा उच्च माध्यमिक विद्यालय जाले में करंट लगने से एक छात्रा की मौत हो गई थी. जबकि नौ अन्य जख्मी हो गए. सभी को जाले रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया. इस मामले में कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 6 शिक्षकों को निलंबित कर दिया है.

लोहे के गेट से सट गया था बिजली का तार
मिली जानकारी के अनुसार स्कूल के लोहे के गेट में बिजली का तार सट गया था. जिसकी वजह से लोहे के गेट में करंट आ गया. छात्र-छात्राएं गेट से गुजरते वक्त उसकी जद में आ गए. जिससे उन्हें जोरदार बिजली का झटका लग गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details