बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Chirag on Teacher Recruitment: 'देश का नेतृत्व करने की महत्वाकांझा के कारण DOMICILE नीति को नीतीश ने किया समाप्त'

शिक्षक नियोजन में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर पटना में भारी बवाल हुआ. शिक्षक अभ्यर्थी राजभवन मार्च करने के लिए पूरे बिहार से गांधी मैदान पहुंचे थे. जैसे ही अभ्यर्थी डाकबंगला चौराह पहुंचे वैसे ही पुलिस ने हालात को कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया और अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया. इस पर राजनीति बवाल भी शुरू हो गया. चिराग पासवान ने डोमिसाइल नीति का विरोध किया. पढ़ें, पूरी खबर.

By

Published : Jul 1, 2023, 4:09 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 4:48 PM IST

Chirag
Chirag

चिराग पासवान, सांसद.

पटनाःराज्य सरकार द्वारा शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल खत्म करने का निर्णय लिए जाने के बाद राज्य भर के युवा अक्रोशित हैं. मंगलवार को कैबिनेट में इस निर्णय को लिए जाने के बाद राज्य के अलग अलग जगहों पर युवाओं ने प्रदर्शन किया और इस निर्णय को वापस लेने की मांग की. जमुई के सांसद चिराग पासवान ने भी छात्रों का समर्थन करते हुए कहा कि नीतीश कुमार अपने शासनकाल में आज तक बिहार के लिए कोई अच्छा काम नहीं कर पाए हैं. अब बिहार में बाहरी शिक्षक आ करके पढ़ाएंगे तो बिहार के युवा कहां जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Teacher Protest : पटना में भारी बवाल... पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर शिक्षक अभ्यर्थियों को पीटा, कई गिरफ्तार

"नीतीश कुमार अपने शासनकाल में आज तक बिहार के लिए कोई अच्छा काम नहीं कर पाए हैं. अब बिहार में बाहरी शिक्षक आ करके पढ़ाएंगे तो बिहार के युवा कहां जाएंगे. नीतीश कुमार को देश का नेतृत्व करने की महत्वाकांझा है इसलिए डोमिसाइल नीति को हटाया"-चिराग पासवान, सांसद

लोजपा में शामिल हुएः इससे पहले पटना में आज शनिवार को लोजपा (रामविलास) में कई समाजसेवी शामिल हुई. अधिवक्ता सुशील कुमार, कुलदीप कृष्ण सिंह, सुधीर कुमार सहित दर्जनों लोगों ने लोजपा रामविलास पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद चिराग पासवान ने इनका स्वागत किया. साथ ही उन्होंने कहा कि जदयू के कई विधायक उनके संपर्क में है. वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं.

कौन सा मॉडल पेश कर रहे हैं नीतीशः चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं, पर वे किस मॉडल के साथ देश की जनता के सामने जाएंगे. बिहार में अपराध बढ़ रहा है. हवा में पुल गिर जा रहा है, चूहा बांध कुतर रहा है, घर घर शराब मिल रही है. चिराग ने सवाल उठाया कि क्या इसी मॉडल के साथ नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के उमीदवार बनेंगे. चिराग ने कहा कि अहंकार से सरकार नहीं चलती है. जनता के समर्थन से सरकार चलती है.

बैसाखी पर ही रही नीतीश सरकारः चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने दम पर कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन सके. हमेशा बैसाखी पर ही उनकी सरकार चलती रही. 20 लाख नौकरी का वादा करने वाले बयान को लेकर चिराग ने कहा कि कांच की हांडी कितने दिन चलेगी. पटना में 23 जून को हुए विपक्षी दलों की बैठक को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि जब नीतीश कुमार को बिहार के लोग अहमियत नहीं दे रहे हैं तो देश की जनता कैसे देगी.

Last Updated : Jul 1, 2023, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details