बिहार

bihar

बिना मेनिफेस्टो चुनाव लड़ेगी BSP, उपेंद्र कुशवाहा को सीएम बनाने का संकल्प

By

Published : Oct 13, 2020, 9:00 PM IST

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. बहुजन समाजवादी पार्टी भी इस साल बिहार में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है.

मायावती
मायावती

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल मेनिफेस्टो के माध्यम से जनता के बीच पहुंचने और अपनी बात जनता तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी बिना मेनिफेस्टो के ही चुनावी मैदान में उतरेगी. पार्टी नेता सिर्फ रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को सीएम बनाने के लिए समर्थन देने की बात कह रहे हैं.

आगामी चुनाव में बसपा 80 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसके लिए वह कोई मेनिफेस्टो जारी नहीं करेगी. दरअसल, ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट ने सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बसपा इस फ्रंट में शामिल है. बहुजन समाजवादी पार्टी किसी भी चुनाव में अपना मेनिफेस्टो नहीं जारी करती है बल्कि पार्टी का जो संविधान है उसी के अनुरूप पार्टी कार्य करती है.

कैमरे पर बोलने से इनकार
मेनिफेस्टो को लेकर जब बहुजन समाजवादी पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कुणाल कुमार विवेक से बात की गई तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. ऑफ कैमरा उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी चुनाव में अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करती है. पार्टी का जो संविधान है जिसमें गरीबों के उत्थान के लिए किए जाने वाले कार्यों को लेकर हम हमेशा ही जनता के बीच में जाते हैं और उनसे वादा करते हैं कि हमारी सरकार बनी तो सभी को समानता का अधिकार हम देंगे.

बिहार में रोज चढ़ रहा सियासी पारा
बता दें कि विधानसभा चुनाव में जदयू सात निश्चय पार्ट 2 के तहत जनता के बीच में है तो वहीं राजद 10 लाख युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर जनता के बीच जाकर वोट मांग रही है. वहीं कांग्रेस और बीजेपी की बात करें तो कांग्रेस और बीजेपी के नेता पार्टी का मेनिफेस्टो तैयार करने के लिए जनता से ही उनकी राय मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details