बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM पर बयान देने के बाद गिरिराज से मिले संजय पासवान, सियासी सुगबुगाहट तेज

इस मुलाकात पर जदयू ने पलटवार किया है. जदयू प्रवक्ता ने कहा भाजपा के नेता जब भी इस तरह की टिप्पणी करते हैं, तब पार्टी के शीर्ष नेता उनके बयान को खारिज कर देते हैं.

By

Published : Sep 12, 2019, 7:14 PM IST

संजय पासवान की गिरिराज सिंह से मुलाकात

पटना:बिहार में एक तरफ जहां पोस्टर और चेहरे पर सियासत शुरू है. हाल ही संजय पासवान ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की. उनके इस मुलाकात से कई मायने निकाले जा रहे हैं. बता दें कि बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने विधानसभा चुनाव में एनडीए के चेहरे को लेकर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ,'नीतीश कुमार को अब केंद्र में सेवा देने पर विचार करना चाहिए और बिहार की गद्दी सुशील मोदी के हवाले कर देनी चाहिए.'

जदयू ने किया पलटवार
संजय पासवान और गिरिराज सिंह के मुलाकात पर जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जब भी भाजपा के नेता इस तरह की टिप्पणी करते हैं, तब पार्टी के शीर्ष नेता उनके बयान को खारिज कर देते हैं. सच्चिदानंद राय का मिसाल आपके सामने है. संजय पासवान की स्थिति भी वैसी ही होने वाली है.

प्रतिक्रिया देते जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद

जेडीयू ने बताया निजी विचार
बतादें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियां अभी से देखने को मिल रही हैं. एक तरफ जहां जेडीयू नीतीश कुमार पर दांव लगाना चाह रहा है, तो बीजेपी इस पर अभी चुप्पी साधे हुए है. ऐसे में संजय पासवान के बयान से जेडीयू खेमे में खलबली मची हुई है. हालांकि, जेडीयू ने इसे उनका अपना निजी दृष्टिकोण बताया है.

ये भी पढ़े-BJP एमएलसी का बड़ा बयान- अब सुशील मोदी को सौंप दें बिहार की गद्दी, केंद्र में सेवा दें नीतीश

नीतीश कुमार ही हैं चेहरा- निखिल मंडल
बीजेपी एमएलसी के इस बयान पर जेडीयू ने पलटवार किया था. जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार चेहरा हैं. जहां तक एनडीए के नेता की बात है तो बिहार बीजेपी के सबसे बड़े नेता सुशील मोदी ने ही कई बार कहा है कि नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा है. ऐसे में एमएलसी के बयान का कोई मतलब नहीं है.

ये भी पढ़े-संजय पासवान के बयान से JDU नाराज, कहा-ऐसे लोगों पर कार्रवाई करे BJP
बिहार में पोस्टर पॉलिटिक्स
बहरहाल, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए का चेहरा कौन होगा इसकी अभी तक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन, जेडीयू की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ही इस बार भी एनडीए का चेहरा होंगे. जेडीयू ने तो इसको लेकर पोस्टर भी जारी कर दिया है.
'बैठक के बाद तय होगा एनडीए का चेहरा'
जेडीयू के पहले पोस्टर जारी करने के बाद बिहार में खूब हंगामा हुआ. जिसके बाद पार्टी ने नया पोस्टर जारी किया. इस बीच पूर्व सांसद और बीजेपी के विधान पार्षद संजय पासवान का बयान आने के बाद इस पर भी सियासत होना शुरू हो गया. गौरतलब है कि संजय पासवान ने साफ तौर पर कहा है कि चुनाव से पहले एनडीए की बैठक होगी. बैठक में ही आगे की रणनीति पर विचार किया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा है कि 2015 में बीजेपी-जेडीयू एक साथ विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ी थी. यह स्थिति दोबारा भी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details