बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तीन तलाक पर बोले प्रमोद कुमार- 'सुप्रीम कोर्ट का आदेश है तो बिल पारित कराकर ही मानेंगे'

प्रमोद कुमार ने कहा कि यह मानवता से जुड़ा हुआ मामला है. उस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सरकार इस बिल को ला रही है.

By

Published : Jun 13, 2019, 6:06 PM IST

प्रमोद कुमार, कला संस्कृति मंत्री

पटना:तीन तलाक बिल पर कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि तीन तलाक का मामला भाजपा का राष्ट्रीय मामला है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीजेपी इस बिल को पास करवाना चाहती है. उन्होंने कहा कि भले ही इन मुद्दों पर उन्हें सहयोगियों का साथ ना मिले लेकिन हम तय कर चुके हैं कि तीन तलाक बिल को पास कर ही लेंगे.

प्रमोद कुमार ने कहा कि यह मानवता से जुड़ा हुआ मामला है. उस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सरकार इस बिल को ला रही है. उन्होंने कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के लिए बहुत जरूरी था. क्योंकि जिस तरह से मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है. यह अमानवीय है.

प्रमोद कुमार, कला संस्कृति मंत्री

सुप्रीम कोर्ट का फैसला हम मानेंगे
प्रमोद कुमार ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे. तो शाहबानो प्रकरण में जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था. उसको उन्होंने पलटने का काम किया था. लेकिन हमारी सरकार ऐसा नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने जब आदेश दे दिया है तो तीन तलाक बिल को पास करवाया ही जाएगा.

पत्रकारों पर बरसे मंत्री
तीन तलाक पर नीतीश कुमार के समर्थन को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री जी पत्रकारों पर बरस पड़े. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी की अपनी राय है. यदि हमारी राय पर सहमत नहीं है तो यह सवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ही पूछिए.

इन मुद्दों पर बीजेपी-जेडीयू में मतभेद
बता दें कि तीन तलाक का मामला हो या धारा 370 का मामला. इन सभी मामलों पर जनता दल यूनाइटेड की अलग राय है. जिसको लेकर कहीं ना कहीं भाजपा और जदयू के बीच शीत युद्ध का नजारा देखने को मिल रहा है. बिहार सरकार में नीतीश मंत्रिमंडल के भी मंत्री जो भाजपा से हैं. वह तीन तलाक बिल के पक्ष में नजर आ रहे हैं. वहीं जदयू के नेता तीन तलाक और धारा 370 की विरोध करने की बात लगातार करते आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details