बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ADR रिपोर्ट पर बोली BJP- हम कार्यकर्ताओं के बल पर लड़ते हैं चुनाव, सभी दलों को बरतनी चाहिए पारदर्शिता

ADR की रिपोर्ट पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हम लोग कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव लड़ते हैं और पारदर्शिता के साथ सब कुछ सामने रखते हैं, बसपा जैसी पार्टियों से भी बीजेपी को कम चंदा मिला है.

ADR की रिपोर्ट पर बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
ADR की रिपोर्ट पर बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

By

Published : Jun 5, 2021, 8:24 AM IST

Updated : Jun 5, 2021, 8:29 AM IST

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टियों की ओर से किए गए खर्च और चंदा उगाही से प्राप्त राशि को लेकर इलेक्शन वाच (Election Watch ) और एडीआर (ADR) ने रिपोर्ट जारी किया है और उस रिपोर्ट में बीजेपी जहां चुनाव में सबसे अधिक राशि खर्च करने वाली पार्टी है. तो वहीं चंदा उगाही के मामले में कई पार्टियों से पीछे है.

बीजेपी प्रवक्ता विनोद शर्मा का कहना है कि हम लोग कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव लड़ते हैं और पारदर्शिता के साथ सब कुछ सामने रखते हैं बसपा जैसी पार्टियों से भी बीजेपी को कम चंदा मिला है.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2020 : राजनीतिक दलों को मिला 185.14 करोड़ का चंदा, खर्च किए 81.86 करोड़

ADR रिपोर्ट पर मचा घमासान
विधानसभा चुनाव में 9 पार्टियों ने 500 से अधिक उम्मीदवारों पर 81.86 करोड़ की राशि खर्च की वहीं 185.14 करोड़ से अधिक की राशि चंदा उगाही के रूप में भी आया है. सबसे आश्चर्य की बात है कि बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी चंदा उगाही के मामले में बसपा, कांग्रेस और जदयू से काफी पीछे है. बीजेपी को जहां 35.48 करोड़ चंदा प्राप्त हुआ, तो वहीं जदयू को सबसे अधिक 55.60, कांग्रेस को 44.53 करोड़ और बसपा को 44.58 करोड़ की राशि प्राप्त हुई.

ये भी पढ़ें-पंचायत परामर्श समिति के फैसले का CPIM ने किया विरोध, कहा- सरकार फिर से करे विचार

RJD ने चुनाव खर्चे का नहीं दिया ब्यौरा
आरजेडी सहित सात पार्टियों ने अपने खर्च का ब्यौरा चुनाव आयोग को नहीं दिया है और उसको लेकर भी बीजेपी प्रवक्ता ने तंज कसा है कि सभी दलों को इसमें पारदर्शिता के साथ सहयोग करना चाहिए.

वहीं 2020 विधानसभा चुनाव में खर्च करने के मामले में बीजेपी सबसे आगे है. बीजेपी ने 54.72 की राशि खर्च की, तो वहीं दूसरे स्थान पर 12.35 करोड़ कांग्रेस ने खर्च किये. जदयू ने 9.8 करोड़ और बसपा ने 4.79 करोड़ की राशि चुनाव में खर्च की. आरजेडी का अभी तक आंकड़ा चुनाव आयोग के पास नहीं आया है.

Last Updated : Jun 5, 2021, 8:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details