बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU के आरोप पर BJP का पलटवार, कहा- PM ने बिना मांगे दे दिए 615 करोड़

बिहार में बाढ़ को लेकर अब बीजेपी और जेडीयू के बीच ठन गई है. दोनों एक दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं. जेडीयू नेताओं का कहना है कि बाढ़ के लिए 2100 करोड़ की राशि की मांग की गई थी और केंद्र ने महज 400 करोड़ ही दिया है जो अपर्याप्त है.

By

Published : Oct 5, 2019, 7:19 PM IST

JDU के आरोप पर BJP का पलटवार

पटनाः राजधानी में जल प्रलय को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है. शुक्रवार को केंद्र सरकार ने बिहार को 400 करोड़ की मदद राशि दी. वहीं, एनडीआरएफ ने भी 215 करोड़ अलॉट किए. जेडीयू नेताओं ने इसे अपर्याप्त करार दिया है. जिस पर बीजेपी नेता विनोद शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने बिना मांगे ही इतनी मदद दे दी है.

2100 करोड़ की मांग
बिहार में बाढ़ को लेकर अब बीजेपी और जेडीयू के बीच ठन गई है. दोनों एक दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं. जेडीयू नेताओं का कहना है कि बाढ़ के लिए 2100 करोड़ की राशि की मांग की गई थी और केंद्र ने महज 400 करोड़ ही दिया है जो अपर्याप्त है. इस पर बीजेपी नेता विनोद शर्मा ने पलटवार कर कहा कि वो बिहार को बिना मांगे 615 करोड़ रुपये देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हैं.

JDU के आरोप पर BJP का पलटवार

एनडीआरएफ ने अलॉट किए 215 करोड़
बीजेपी नेता ने कहा कि 215 करोड़ एनडीआरएफ की तरफ से भी दिए गए है. फिलहाल केंद्रीय टीम बाढ़ से हुई क्षति का आंकलन कर रही है. जिसके बाद केंद्र सरकार से नुकसान की भरपाई के लिए और मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल आरोप-प्रत्यारोप की जगह मिलकर बाढ़ पीड़ितों की मदद करना बेहतर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details