बिहार

bihar

कोविड-19: बिहार कैडर के सभी IPS अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया अंशदान

By

Published : Apr 9, 2020, 10:10 PM IST

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने राज्य में फैल रहे कोरोना महामारी से बचने के लिए बिहार कैडर के सभी आईपीएस अधिकारियों से अपील की थी कि मुख्यमंत्री राहत कोष में हमें भी सहायता देनी चाहिए. जिसके मद्देनजर आज कुल 967900 का अंशदान मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया है.

पटना
पटना

पटना:भारतीय पुलिस सेवा के 142 अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 9 लाख 65 हजार 9 सौ रुपये का अंशदान किया है़. अंशदान करने वालों में 85 एसएसपी- एसपी और 47 डीआइजी से डीजी स्तर के पदाधिकारी है़ं. कुछ अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से भी अंशदान किया है.

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आइपीएस अफसरों से अपील की थी कि कोरोना के प्रभाव से निबटने के लिए आइपीएस अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करना चाहिए. इस अपील में एएसपी से एसपी स्तर के पदाधिकारियों को कम से कम 5 हजार और उससे ऊपर के पदाधिकारी को कम से कम 10 हजार रुपये का अंशदान देने की बात कही गई थी. जिसके बाद इन अधिकारियों ने राशि राहत कोष में जमा की. गुरुवार को बैंक ड्रॉफ्ट के जरिये यह धनराशि सीएम राहत कोष में जमा करा दी गई है.

जाारी किया गया प्रेस विज्ञप्ति

तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजो की संख्या
बता दें कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में तेजी के साथ बढ़ रही है. देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है. इस वायरस ने अब तक 166 लोगों की जान ले ली है. कुल 410 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं, बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 51 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details