बिहार

bihar

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में मंत्री हुए शामिल, जीवेश कुमार ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

By

Published : Feb 12, 2021, 4:11 PM IST

पटना में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने एक कार्यक्रमा का आयोजन कर बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार और कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया है.

मंत्री को किया गया सम्मानित
मंत्री को किया गया सम्मानित

पटना: राजधानी पटना स्थित बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सभागार में शुक्रवार को एक कार्यक्रमा का आयोजन किया गया. इस दौरान बिहार सरकार के श्रम संसाधन एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश कुमार को सम्मानित किया गया. साथ ही कोरोना काल में निरंतर कार्य करने वाले योद्धाओं को भी बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और मंत्री जीवेश कुमार ने सम्मानित किया.

स्वास्थ्य कर्मियों के कठिन परिश्रम से कोरोना पर की विजय प्राप्त
इस अवसर पर श्रम संसाधन एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश कुमार ने कहा की विकट परिस्थितियों के समय डट कर खड़े रहने वाले कर्मियों को सम्मानित करना काफी गर्व की बात. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहां बड़े-बड़े देश ने भी कोरोना के कहर के आगे घुटने टेक दिए थे. ऐसे में हमारी एकजुटता और स्वास्थ्य कर्मियों के कठिन परिश्रम से भारत ने इस पर विजय प्राप्त की है.

देखें रिपोर्ट

पढ़े:बिहार: रोता रहा, चिल्लाता रहा, बेरहम भीड़ ने रात के अंधेरे में चोर समझकर मार डाला

20 लाख लोगों के लिए सृजन करेंगे रोजगार
मंत्री जीवेश कुमार ने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों की नौकरियां छुट गई है. ऐसे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में हमारी सरकार कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रथम मंत्रिमंडल की बैठक में यह लक्ष्य लिया गया है कि हमें सरकारी तथा निजी क्षेत्र के माध्यम से 20 लाख लोगों के लिए नए रोजगार सृजन करने हैं.

10 कोरोना योद्धाओं किया गया सम्मानित
वहीं, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने बताया कि डॉक्टर, सफाई कर्मी सहित कुल 10 कोरोना योद्धाओं को आज सम्मानित करने का कार्य किया गया है. साथ ही कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र से कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 68 बच्चों को प्रमाण पत्र श्रम संसाधन एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने प्रदान किया है.

कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details