बिहार

bihar

By

Published : Jan 5, 2021, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

अगले सप्ताह भूपेंद्र और नीतीश के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकती है बैठक

बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव बिहार आने वाले हैं. भूपेंद्र यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान मंत्री मंडल विस्तार पर बात हो सकती है. दोनों दलों में मंत्री पद के कई दावेदार हैं.

Nitish kumar Bhupendra yadav
नीतीश कुमार और भूपेंद्र यादव

पटना: बीजेपी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव भी आने वाले हैं. 9-10 जनवरी को राजगीर में बीजेपी का प्रशिक्षण कार्यक्रम है. भूपेंद्र यादव के बिहार दौरे से एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा शुरू है. सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात कर सकते हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार का मामला फिलहाल लटका हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि बीजेपी की तरफ से सूची नहीं मिली है. ऐसे में भूपेंद्र यादव के 9-10 जनवरी को बिहार आने से एक बार फिर इस पर चर्चा होने लगी है.

देखें रिपोर्ट

मंत्री पद के हैं कई दावेदार
जदयू सूत्रों ने भी संकेत दिया है कि दोनों दलों के नेता बैठक कर सकते हैं. बीजेपी की तरफ से सूची भी सौंपी जा सकती है. हालांकि इसपर फिलहाल बीजेपी और जदयू दोनों दल के नेताओं ने चुप्पी साध रखी है. दोनों दलों में मंत्री पद के कई दावेदार हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के साथ एमएलसी के सीटों को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

10 को होगी जदयू के राज्य कार्यकारिणी की बैठक
जहां 10 जनवरी को बीजेपी का राजगीर में प्रशिक्षण कार्यक्रम है. वहीं, 10 जनवरी को जदयू के राज्य कार्यकारिणी की बैठक भी है. ऐसे में भूपेंद्र यादव का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पिछले दिनों बीजेपी ने वैशाली में पार्टी नेताओं की बैठक की थी. उसी समय कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, लेकिन उस समय बीजेपी ने सूची नहीं सौंपी थी. अब खरमास के बाद मंत्रिमंडल विस्तार होने के आसार बढ़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details