बिहार

bihar

बाढ़ नगर परिषद के सफाई कर्मियों की हड़ताल टूटी, काम पर लौटे

By

Published : Jan 8, 2021, 3:55 PM IST

वेतन भुगतान की मांग को लेकर बाढ़ नगर परिषद में 22 दिनों से चली आ रही सफाई कर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को समाप्त हो गई. सभी सफाईकर्मी काम पर लौट आए हैं. एसडीएम, कार्यपालक पदाधिकारी, मुख्य पार्षद और नगर प्रबंधक की मौजूदगी में वार्ता हुई. तीन माह में मांग पूरा करने का आश्वासन दिया गया.

bardh
सफाईकर्मियों के साथ वार्ता

पटना (बाढ़): वेतन भुगतान की मांग को लेकर बाढ़ नगर परिषद में 22 दिनों से चली आ रही सफाई कर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को समाप्त हो गई. एसडीएम, कार्यपालक पदाधिकारी, मुख्य पार्षद और नगर प्रबंधक की मौजूदगी में हुई वार्ता के बाद सफाई कर्मियों ने हड़ताल वापस लिया. सभी सफाईकर्मी काम पर लौट आए हैं.

शहर में लग गया था कचरे का अंबार
पिछले 22 दिन से सफाईकर्मी अपनी अंतिम वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर अड़े थे, जिसके कारण शहर की स्थिति नारकीय हो गई थी. शहर में कचरा का अंबार लग गया था. शहर में निकलना मुश्किल हो गया था. इस बीच कई दौर की वार्ता भी हुई, लेकिन कोई रिजल्ट नहीं निकला. इस बीच दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी था. सफाईकर्मी जहां नगर परिषद की लापरवाही बता रहे थे. वहीं, मुख्य पार्षद सफाई कर्मियों की मनमानी बता रहे थे.

इस संबंध में सफाईकर्मी वाले मल्लिक ने कहा "हमारी मांगों को पूरा करने के लिए अधिकारियों की मौजूदगी में नगर परिषद द्वारा 3 महीने का समय लिया गया है. 3 महीने के अंदर आश्वासन के अनुसार हमारी मांगे पूरी हो जाएगी. इसलिए हड़ताल समाप्त कर दिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details