बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बच्चों की मौत पर चौबे ने जताया दुख, कहा- 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री समेत जाऊंगा मुजफ्फरपुर'

बिहार के मुजफ्फरपुर में एईएस का कहर लगातार जारी है. इसके लिए राज्य ही नहीं केंद्र सरकार भी सक्रियता से कार्रवाई कर रही है. जिले में केंद्र से विशेषज्ञों की एक टीम भेजी गई है.

By

Published : Jun 12, 2019, 7:09 PM IST

ashwini-kumar-choubey-on-acute-encephalitis-syndrome-in-bihar

नई दिल्ली/पटना: मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम वायरस से हो रही बच्चों की मौत के बाद सरकार और प्रशासन सक्रिय हो गया है. इसके चलते राज्य ही नहीं केंद्र सरकार का भी इस पर पूरा ध्यान है. गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और अश्विनी चौबे मुजफ्फरपुर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे.

बिहार के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार का कहर जारी है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन मुजफ्फरपुर पहुंचेंगी. ताजा हालात का जायजा लेने ये सभी एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचेंगे.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

केंद्र से एक टीम पहुंची मुजफ्फरपुर
चमकी या जापानी बुखार की गंभीरता पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेषज्ञों की एक टीम आज मुजफ्फरपुर रवाना कर दिया गया है. ताकि इस जानलेवा बीमारी के कारण और निदान पर जल्द से जल्द कदम उठाया जा सके. बिहार के स्वास्थ्य विभाग, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से लगातार संपर्क में है.

दुखी हूं, कर रहा हूं पूरी मदद- चौबे
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव कदम उठा रही है. पूरे मामले में हम लोगों की नजर है. हर संभव सहायता की जा रही है. उन्होंने कहा कि- "मैंने खुद केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है. मुजफ्फरपुर के संदर्भ में केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के लिए गए निर्णय की समीक्षा की है. स्वास्थ्य मंत्रालय इस मुद्दे पर गंभीरता से कार्य रहा है. बच्चों की मौत से मैं मर्माहत हूं".

ABOUT THE AUTHOR

...view details