बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जलजमाव को लेकर गुस्से में दिखे BJP विधायक, नगर निगम और प्रशासनिक लापरवाही को ठहराया जिम्मेदार

विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने कंकड़बाग को टापू में तब्दील होने पर जिला प्रशासन और पटना नगर निगम को आड़े हाथों लिया है. उनका कहना है कि प्रशासनिक उदासीनता की वजह से पटना का यह हाल है.

By

Published : Sep 28, 2019, 8:37 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:04 PM IST

विधायक अरुण कुमार सिन्हा

पटना:राजधानी पटना में पिछले 3 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण पटना का ज्यादातर हिस्सा जलमग्न हो गया है. कंकड़बाग टापू में तब्दील हो गया है. वहीं, स्थानीय विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने हालात को बेकाबू बताया है. विधायक ने इसके लिए प्रशासनिक लापरवाही को भी जिम्मेदार ठहराया है.

कुम्हरार से बीजेपी विधायक अरुण कुमार ने कंकड़बाग में जलजमाव को लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लिया. विधायक ने कहा कि नारकीय स्थिति के लिए पूरी तरह से प्रशासन जिम्मेदार है. विधायक ने कहा कि पिछले महीने बारिश नहीं हुई. जिला प्रशासन और इससे संबंधित अधिकारियों को लगा कि अब दुर्गापूजा आ गया, ऐसे में अब बरसात नहीं होगी. हालांकि 3 दिनों से लगातार बारिश के बाद भी जल निकासी के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई.

ईटीवी भारत से बातचीत करते बीजेपी विधायक

'न बिजली मिली और न ही संप चला'
विधायक अरुण कुमार ने बताया कि कुम्हरार विधानसभा में नारकीय स्थिति पटना नगर निगम और जिला प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है. विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि रात भर संप बंद रहा, वहीं बिजली भी गुल रही. ऐसे में जलजमाव इलाके में काफी मात्रा में हो गया है. विधायक ने ईटीवी भारत को बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है. कंकड़बाग को जलजमाव से जल्द मुक्त कराने की मांग की है. प्रशासन से पुनपुन नदी या फिर गंगा नदी में शहर का पानी निकालने की बात कही है.

जलमग्न पटना की सड़क

कई इलाकों में 5 फीट तक पानी
गौरतलब है कि राजधानी पटना में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. लोग घरों से बाहर निकलने की स्थिति में नहीं है. पटना की सड़क और गलियों में दोपहिया वाहन आधे से ज्यादा पानी में डूब जाते हैं. वहीं, कंकड़बाग इलाके की स्थिति भयावह है. पूरा इलाका टापू में तब्दील हो गया है. कई इलाकों में 5 फीट तक पानी जमा है. पानी के जमाव के कारण लोग सड़कों पर भी नहीं चल पा रहे हैं.

जलमग्न कंकड़बाग का इलाका
Last Updated : Sep 28, 2019, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details