बिहार

bihar

पटना: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिलनी वाली अनुदान राशि को लेकर प्रशासनिक बैठक

By

Published : May 22, 2021, 10:40 AM IST

जिले में धनरूआ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15वें वित्त आयोग के अनुदान की राशि से कोविड प्रबंधन की वृद्धि को लेकर समीक्षा बैठक हुई. बैठक में 10 बेड के आइसोलेशन वार्ड के साथ अनुदान की राशि से अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरण खरीदने की मांग की गई.

पटना
पटना

पटना:धनरूआ मेंसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 वें वित्त आयोग के अनुदान की राशि से कोविड प्रबंधन के लिए अस्पताल में कई आधारभूत सुविधाओं की वृद्धि को लेकर समीक्षात्मक बैठक हुई. इस दौरान प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रमुख द्वारा जिला पंचायती राज पदाधिकारी से 16 सामग्रियों को खरीदने की अनुशंसा की गई है.

ये भी पढ़ें :दरभंगा: सांसद ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि धनरूआ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसके आधारभूत ढांचा में वृद्धि करने को लेकर कई तरह के सामान की खरीद के लिए आज समीक्षात्मक चर्चा की गई और आकलन किया गया. खासतौर पर धनरूआ में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने की मांग की गई है. इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है.

आधुनिक उपकरण खरीदने की भी अनुशंसा की गई
बेड के अलावा एक एंबुलेंस, ऑक्सीमीटर,आक्सीजन सिलेंडर समेत 16 प्रकार के आधुनिक उपकरणों की खरीदारी करने की अनुशंसा की गई है. उन्होंने बताया कि धनरूआ समुदायिक केंद्र में एक ही एंबुलेंस है. उसी एंबुलेंस से मरीज और शव ढोये जाते हैं. ऐसे में आपदा और महामारी को लेकर 1 और एंबुलेंस की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details