बिहार

bihar

By

Published : Jul 15, 2020, 10:17 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 1:58 AM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव दीपक कुमार और पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया.

patna
patna

पटना: कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण सूबे में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इसको लेकर बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार और पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया.

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों से कहा कि वो अपने क्षेत्र की स्थिति का आकलन बेहतर तरीके से कर सकते हैं. उन्हें पता है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए सरकार ने लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि अधिकारी इस दौरान पूरी सख्ती बरतें. आवश्यक काम से जाने वालों को बेवजह परेशान ना किया जाए. साथ ही अनावश्यक घूमने वालों के प्रति नरमी ना दिखाई जाए.

डीजीपी ने दिए कई निर्देश
उन्होंने कहा कि जिस मकसद के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, वह पूरा होना चाहिए. डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो ऑफिस में बैठकर स्थितियों को नियंत्रित करने का प्रयास ना करें. सड़क पर उतरे और पूरी सख्ती रखें. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में खाली सड़कों पर दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है. पुलिस इसका भी ख्याल रखें कि लोग अनियंत्रित होकर वाहन ना चलाएं.

अनावश्यक बंदी का दबाव ना बनाने का निर्देश
उन्होंने कहा यदि कोई व्यक्ति सिर्फ सैर-सपाटे के लिए सड़क पर बाइक, कार लेकर निकला है तो उसके साथ पूरी सख्ती करें. ऐसे लोगों का वाहन जब्त करें और आर्थिक जुर्माना भी लगाएं. उन्होने कहा कि नियमों का पालन कर जो दुकानें खुल रही हैं और जिन्हें अनुमति भी है उन पर अनावश्यक बंदी का दबाव ना बनाएं.

Last Updated : Jul 19, 2020, 1:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details