बिहार

bihar

बिहार में मिले कोरोना के 573 नए मामले, PMCH में 2 संक्रमितों की मौत

By

Published : Dec 5, 2020, 10:26 PM IST

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शनिवार को पटना में कोरोना के 197 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पूरे प्रदेश में कोरोना के 573 नए मामले सामने आए हैं.

corona update
corona update

पटना:प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. शनिवार के दिन प्रदेश में कोरोना के 573 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें राजधानी पटना में 197 मामले मिले हैं. इसके साथ ही वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 5382 हो गई है. वहीं, नये मामले सामने आने के बाद राजधानी पटना लगातार कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है.

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या
प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत भी बढ़ा है और अब यह 97.20 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 5 मरीजों की जान गई है. वहीं, अब तक 2 लाख 31 हजार 866 मरीज ठीक हो चुके हैं और पिछले 24 घंटे में 12,8,642 सैंपल की जांच हुई है.

पटना एम्स में 13 नए कोरोना मरीज

PMCH अस्पताल में एक्टिव पेशेंट
राजधानी के प्रतिष्ठित पीएमसीएच की बात करें तो अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में वर्तमान समय में कोरोना के 23 एक्टिव पेशेंट मौजूद हैं. शनिवार को 2 मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हे डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके साथ ही शनिवार को पीएमसीएच में कोरोना के 4 नए मरीज एडमिट हुए हैं. वहीं, कोरोना के कहर को लेकर राजधानी वासियों में दहशत का माहौल है.

अस्पताल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से दो व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं एक की उम्र 41 वर्ष रही तो दूसरे की उम्र 69 वर्ष रही. दोनों पेशेंट गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर पर दूसरे अस्पताल से रेफर होकर पीएमसीएच पहुंचे थे. 41 वर्षीय जिस व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई वह एक्सीडेंटल केस था और इलाज के क्रम में पता चला उसे कोरोना है वहीं 69 वर्षीय दूसरा व्यक्ति कोमोरबिड पेशेंट था.

पटना एम्स में 13 नए कोरोना मरीज
पटना एम्स में कोरोना से मौत का आकड़ा शुन्य है जबकि नए मरीजो में 13 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. वहीं शनिवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 13 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके अलावा एम्स में 17 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एम्स में अभी कुल 171 कोरोना मरीज इलाजरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details