बिहार

bihar

उत्तराखंड के चमोली में अब तक बिहार के 5 लोग लापता, टकटकी लगाए बैठे हैं परिजन

By

Published : Feb 10, 2021, 6:55 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 6:52 PM IST

उत्तराखंड 'जल प्रलय' में बिहार के भी पांच लोग लापता बताए जाते हैं. इनमें से तीन वहां चल रहे प्रोजेक्ट में काम करते थे. ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद से परिजनों से इनका संपर्क नहीं हो पा रहा है.

ो
Uttarakhand water disaster

पटना:उत्तराखंड में रविवार को हुए ग्लेशियर हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इससे बिहार भी अछूता नहीं है. उत्तराखंड 'जल प्रलय' में बिहार के भी पांच लोग लापता बताए जाते हैं. इनमें से तीन वहां चल रहे प्रोजेक्ट में काम करते थे. ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद से परिजनों से इनका संपर्क नहीं हो पा रहा है.

पटना जिले के रानीतालाब थाने के निसरपुरा निवासी मनीष कुमार लापता हैं. बतौर इंजीनियर हरिद्वार में जोशी मठ के नजदीक ओम मेटल इंफ्राटेक पावर प्रोजेक्ट कम्पनी में काम करने वाले 28 वर्षीय मनीष कुमार के ग्लेशियर हादसे में लापता होने की सूचना उनके परिजनों को कंपनी की ओर से मिली.

निसरपुरा निवासी मनीष कुमार लापता

वहीं, समस्तीपुर के कल्याणपुर प्रखंड के बासुदेवपुर गांव का रहने वाला नरेश दास भी इस हादसे के बाद लापता हैं. उत्तराखंड के चमोली में नरेश अपने अन्य कुछ सहयोगी के साथ हाइड्रो पवार प्रोजेक्ट में मजदूर था.

लापता नरेश दास के परिजन

पढ़ें:'LJP को हम नोटिस में नहीं लेते हैं'

रविवार को हुए 'जल-प्रलय' में सारण के 46 वर्षीय मुन्ना सिंह उर्फ विनोद सिंह लापता हैं. मुन्ना सिंह तपोवन बिजली प्रोजेक्ट में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत हैं. उनके इस त्रासदी के शिकार हो जाने की आशंका से परिजन परेशान हैं.

देखें विशेष रिपोर्ट.

सारण का ही तरैया थाना क्षेत्र के अफजलपुर गांव का रहने वाला 24 साल का सोनू कुमार भी हादसे के दिन से लापता है. सोनू प्राइवेट फैक्ट्री में वेल्डिंग का काम करता था. 15 जून को उसकी शादी थी. सूचना मिलने के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया है.

लापता सोनू कुमार के परिजन

ये भी पढ़ें:'बंगाल-असम में RJD लड़ेगी विस चुनाव, ममता बनर्जी से गठबंधन पर चल रही बात

वहीं, गोपालगंज के सोहागपुर निवासी नेमधारी प्रसाद भी लापता हैं. नेमधारी, तपोवन के बिजली परियोजना में कार्यरत थे. कंपनी के ड्राइवर ने परिजनों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उनकी पत्नी और बूढ़ी मां का रो-रोकर बुरा हाल है.

लापता नेमधारी प्रसाद के परिजन

बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट जाने के कारण ऋषिगंगा घाटी में अचानक विकराल बाढ़ आ गई. इस हादसे में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 170 से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं.

ये भी पढ़ें:-

उत्तराखंड हादसे में बिहार का इंजीनियर मनीष लापता, दो माह पहले हुई थी शादी

दुआ करो वो लौट आएं: 2 माह पहले हुई थी बात, अब लापता वाले LIST में है नरेश का नाम

सारण के मुन्ना सिंह उत्तराखण्ड त्रासदी में लापता, बच्चों को है पिता के सकुशल लौटने का इंतजार

उत्तराखंड त्रासदी में गोपालगंज के हथुआ का युवक लापता

Last Updated : Feb 11, 2021, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details