बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सूडान की फैक्ट्री में आग लगने से 18 भारतीय की मौत, बिहार के 4 कामगर लापता

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट के जरिए इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि सूडान की राजधानी खार्तूम के बाहरी इलाके में एक सिरेमिक कारखाने 'सालूमि' में एक बड़े विस्फोट की दुखद खबर मिली है.

By

Published : Dec 4, 2019, 10:13 PM IST

4 Bihari missing in fire in Sudan factory
सूडान की फैक्ट्री में आग

खार्तूम / पटना: सूडान की राजधानी में मंगलवार को एक फैक्ट्री के गैस टैंकर में विस्फोट होने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग घायल हो गए. इस विस्फोट में 18 भारतीय की मौत हो गई है. वहीं बिहार के चार लोग लापता हैं और एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है. लापता लोगों में राम कुमार, हरि नाथ, नीतीश कुमार मिश्रा और अमित तिवारी शामिल हैं. वहीं नीरज कुमार का अस्पताल में इलाज चल रहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस मामले की पुष्टि की है.


एस. जयशंकर ने ट्वीट कर की पुष्टि
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट के जरिए इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि सूडान की राजधानी खार्तूम के बाहरी इलाके में एक सिरेमिक कारखाने 'सालूमि' में बड़े विस्फोट की दुखद खबर मिली है. इस घटना से गहरा दुख हुआ कि कुछ भारतीय श्रमिकों ने भी अपनी जान गंवाई है, जबकि कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर भारतीयों के लिए 24 घंटे के आपतकालीन नंबर जारी होने की भी जानकारी दी है.

लापता लोगों का नाम


जारी किया गया आपतकालीन नंबर
उन्होंने ट्वीट किया है कि 'दूतावास के प्रतिनिधि घटनास्थल पहुंचे हैं. 24 घंटे का आपतकालीन नंबर +249-921917471 दूतावास द्वारा जारी किया गया है. दूतावास सोशल मीडिया पर भी अपडेट्स शेयर कर रहा है. हम कामगारों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. दरअसल स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि उत्तर खार्तूम के औद्योगिक जोन में टाइल निर्माण इकाई में विस्फोट के बाद काले धुएं का गुबार आसमान में छा गया.

अस्पताल में भर्ती भारतीयों का नाम

ये भी पढ़ें: NRC पर JDU का स्टैंड क्लीयर- 'सरकार ने माने हैं पार्टी के दिए सुझाव, करेंगे संसद में समर्थन'

गैस टैंकर में विस्फोट से लगी आग
सूडानी कैबिनेट ने एक बयान जारी करके कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने से 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इसमें कहा गया कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि गैस टैंकर में विस्फोट से वहां आग लग गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details