बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकसभा प्रत्याशी 21 से 24 मार्च के बीच अवकाश होने से नही भर सकेंगे नमांकन

बिहार में 21 से 24 मार्च के बीच नमांकन नहीं भरे जाएंगे. सार्वजनिक अवकाश के वजहों से नहीं भरे जाएंगे.

By

Published : Mar 19, 2019, 12:04 AM IST

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय सिंह

पटना: लोकसभा चुनाव के तिथि घोषणा के बाद प्रशासन तैयारी में जुट गया है. चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों को 18 मार्च से नमांकन भरने की तिथि दी है. वहीं, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय सिंह ने 21 से 24 मार्च के बीच नमांकन नहीं होने की जानकारी दी.

संजय सिंह ने बताया कि 21 से 24 मार्च तक सार्वजनिक अवकाश होने के वजहों से नमांकन नहीं हो पाएगा. 21 को होली ,22 को बिहार दिवस ,23 को चौथा शनिवार और 24 को रविवार की छुट्ठी होगी. एन आई एक्ट के तहत हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए 18 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया है. राज्य में पहले चरण चुनाव के लिए औरंगाबाद से सिर्फ एक ही उम्मीदवार ने नामांकन भरा है. पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर के निधन के वजहों से प्रत्याशियों ने नामांकन नहीं किया है.

संजय सिंह, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

पहले चरण में 25 मार्च तक भरे जाएंगे नमांकन

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए और महागठबंधन दोनों ने अभी तक उम्मीदवारों का घोषणा नहीं किया है. वहीं, पहले चरण में चुनाव बिहार के औरंगाबाद, गया, जमुई और नवादा सीट पर होने वाला है. इन सीटों पर 25 मार्च तक नामांकन पर्चे भरे जा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details