बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा : 2 अलग-अलग गांव में 2 महिलाओं ने की आत्महत्या, ससुरालवालों पर हत्या का आरोप

नवादा के अकबरपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को 2 महिलाओं ने आत्हत्या कर ली. दोनों ही घटना में मायके वालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : May 15, 2020, 10:17 PM IST

women
women

नवादा: अकबरपुर थाना इलाके के दो अलग-अलग गांवों में घरेलू कलह से तंग आकर दो महिलाओं ने आत्महत्या कर ली. दोनों महिलाओं ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. घटना की सूचना मिलते ही अकबरपुर पुलिस ने एक महिला की लाश श्मशान घाट से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

सास-ससुर पर प्रताड़ना का आरोप
जानकारी के अनुसार मुंगेर के शिवकुंड बृजनंदन सिंह ने अपनी बेटी की शादी अकबरपुर थाना क्षेत्र के बरेव निवासी इंद्रदेव सिंह के बेटे सीआरपीएफ जवान मंटू सिंह के साथ करवाई थी. शादी के बाद मंटू के ड्यूटी पर चले जाने के बाद ससुर, सास और ननद ने बहू को को प्रताड़ित किया. इससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली.

ससुर पर हत्या का आरोप
इधर, मृतका के मायकेवालों ने ससुर पर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. पति फिलहाल तेलंगाना में कार्यरत है. थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पाना संभव है. फिलहाल परिजनों के आने और उनके आवेदन का इंतजार किया जा रहा है.

आत्महत्या की दूसरी घटना
वहीं, दूसरी घटना अकबरपुर थाना क्षेत्र के खतरिया माधोपुर की है, जहां विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि माधोपुर गांव निवासी पवन यादव की पत्नी रंजु कुमारी ने शुक्रवार की सुबह घरेलू कलह से तंग आकर आत्महत्या कर ली. रंजु का अपने पति, सांस, ससुर और ननद से बराबर झगड़ा हुआ करता था. प्रताड़ना की शिकार बनी रंजू ने घरेलू कलह से तंग आकर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया.

भाई ने लगाया हत्या का आरोप
इधर, मृतका के भाई लल्लू प्रसाद यादव ने बताया कि छोटी-छोटी बात को लेकर रंजू का ससुरालवालों से बराबर झगड़ा हुआ करता था. वह पेट के दर्द से पीड़ित थी, लेकिन ससुरालवालों ने उसका इलाज नहीं करवाया, बल्कि स्वनियोजित ढंग से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details