बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: थानाध्यक्ष पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पकरीबरावां थानाध्यक्ष पर हमला करनेवाले आरोपियों को एक महीना बाद शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Jul 18, 2020, 12:28 AM IST

nawada
nawada

नवादा: जिले के पकरीबरावां थानाध्यक्ष पर हमला करनेवाले आरोपियों को एक महीने बाद शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसरी गांव से अंगद कुमार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को अंगद के घर आने की गुप्त सूचना मिली थी.

16 जून को थानाध्यक्ष पर हुआ था जानलेवा हमला
बता दे कि 16 जून को थानाध्यक्ष सरफराज इमाम थालपोश गांव एटीएम हैकर गिरोह के विरुद्ध छापेमारी करने गए थे. जिसमें उनपर गिरोह के लोगों ने हमला कर दिया था. इसमें थानाध्यक्ष बुरी तरह घायल हो गए थे और उनका एक हाथ भी टूट गया था. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने हमला के मामले में अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज की थी. घटना के दिन ही एसडीपीओ मुकेश कुमार साह ने तत्काल छापेमारी कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. तब से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.

सक्रिय है साइबर अपराधी
बता दें कि पकरीबरवां में साइबर अपराधियों का हौसला चरम पर है. कई बार छापेमारी और गिरफ्तारी के बाद भी इनकी सक्रियता बरकार है. कुछ दिनों पहले मुख्यालय क्षेत्र के गुलजारबाग निवासी मोहम्मद अजमत अली उर्फ सोनू के खाते से 5 से 7 जुलाई तक साइबर क्राइम के जरिए एक लाख रूपये निकाल लिए गए. मोहम्मद अली को इसकी सूचना तब मिली जब उसके मोबाइल पर 8 जुलाई को मैसेज आया. तब उसने आनन-फानन में अपना एटीएम बंद कराया और मामले के संदर्भ में स्थानीय थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई. ऐसे दर्जनों मामले मुख्यालय में घटित हो चुके हैं और साइबर अपराधी लोगों को चूना लगा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details