बिहार

bihar

नवादा: मॉब लिंचिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

By

Published : Sep 9, 2019, 1:16 PM IST

भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी है. वहीं, दूसरी घटना में युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Mob lynching

नवादा: जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र में दो बच्चों को भीड़ ने पीट-पीटकर घायल कर दिया. मौके पर पहुंच कर पुलिस ने घायल को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है.

भीड़ के हत्थे चढ़ा युवक

मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक
फतेहपुर ग्राम के ग्रामीणों ने एक युवक को बच्चा चोर बताकर जमकर पीटा और गांव से बाहर लाकर मृत समझकर छोड़ दिया. जिसकी सूचना पाकर हिसुआ थानाध्यक्ष राजकुमार ने घायल युवक को घटनास्थल से लाकर हिसुआ सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टर ने उसे नवादा रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान जमुई जिले के खैरा निवासी अमरनाथ गोस्वामी के रूप में हुई है.

मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक

रस्सी से बांधकर पीटा गया
वहीं, दूसरी घटना हिसुआ थाना क्षेत्र में हीं नरहट रोड की है. जहां एक शराबी को बच्चा चोर समझकर लोगों ने रस्सी से बांधकर पीटा. शराबी नशे में धुत्त था. जिसके कारण भीड़ ने उसे पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद मौजूद कुछ लोगों ने हिसुआ थाने को सूचना दी. मौके पर पहुंच पुलिस ने भीड़ से युवक को छुड़ाकर थाने लायी. युवक की पहचान रामस्वरूप यादव के पुत्र प्रतीक मल्होत्रा के रूप में हुई है. युवक हिसुआ पांचू गढ़ पर रहकर फिल्टर पानी की सप्लाई करता था.

पुलिस का कहना है कि अफवाह के कारण भीड़ ने इस घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. मामले में जो भी दोषी पाये जाएंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details