बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वच्छता और सुरक्षा के लिए नवादा DM ने की बैठक, दिए ज्वेलर्स की दुकानों पर CCTV लगाने के निर्देश

डीएम ने बैठक करते हुए कई अहम दिशा निर्देश दिए हैं. डीएम यशपाल मीणा ने कहा कि जिले के सभी बड़ी ज्वेलर्स दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 14, 2020, 10:08 PM IST

डीएम यशपाल मीणा
डीएम यशपाल मीणा

नवादा:जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने समाहरणालय कार्यालय कक्ष में शहर के सौंदर्यीकरण एवं विस्तार को लेकर जिला नगर परिषद एवं नगर पंचायत पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में नवादा जिला अन्तर्गत नगर परिषद नवादा, नगर पंचायत हिसुआ, नगर पंचायत वारिसलीगंज के उत्क्रमण एवं रजौली पंचायत को नए नगर पंचायत के रूप में विकसित करने हेतु संबंधित पदाधिकारियों से प्रस्ताव पर विशेष चर्चा हुई.

बैठक में गूगल मैप के प्रस्तावित नक्शे के आधार पर ही क्षेत्रों का विकास कराने का निर्णय लिया गया है. वहीं, नगर निकाय के विस्तार हेतु जिला स्तरीय कमिटी का भी गठन किया गया है. रजौली अनुमंडल के रजौली पंचायत को नगर पंचायत के लिए प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है. जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नवादा शहर को सुन्दर बनाने के उद्देश्य से हर संभव प्रयास किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि दिन और रात सफाई का कार्य शिफ्ट वाइज चलाना सुनिश्चित करें. प्रजातंत्र चौक पर एलईडी डिसप्ले का निर्माण कराया जाए. जगह-जगह पर कूड़ादान रखवाया जाए.

सुरक्षा व्यवस्था पर सख्त हुए डीएम
डीएम ने सख्त निर्देश दिया है कि दुकान के बाहर कचरा मिलने पर जुर्माना लगाया जाए. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम ने कहा कि जिले के हर एक बड़े ज्वेलर्स की दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगावाए जाएंगे. उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया कि बुधौल बस स्टैंड को एक सप्ताह के अन्दर हर हाल में आरम्भ करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details