बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: बारिश के साथ बाढ़ से मुसीबतें हुईं दोगुनी, लोगों ने रेलवे ट्रैक पर ली शरण

बिहार शरीफ से सटे रहुई प्रखंड में बारिश के कारण हाल बेहाल है. बारिश के कारण देकपूरा और अंबा गांव के पंचाने नदी पर बना बांध ध्वस्त हो गया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 5:15 PM IST

रेलवे ट्रैक पर शरण लेने को मजबूर ग्रामीण

नालंदा: प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने जिले की सूरत बिगाड़ रखी है. एक ओर जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है, तो वहीं दूसरी तरफ नदी का बांध टूटने से लोगों की समस्या दोगुनी हो गई है. हालात ये हैं कि लोग रेल पटरियों पर शरण लेने को मजबूर हैं, फसलें पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है.

गांव में घुसा पानी

बिहार शरीफ से सटे रहुई प्रखंड में बारिश के कारण हाल-बेहाल है. देकपूरा और अंबा गांव के पंचाने नदी पर बना बांध ध्वस्त हो गया है. बारिश का पानी किसानों की खेतों और गांव के अंदर प्रवेश कर चुका है, जिस कारण किसानों में चीख-पुकार मची है.

बांध टूटा

गांव में घुसा पानी
आलम यह है कि स्थानीय लोग मजबूरन अपने घरों को छोड़कर देकपूरा हाल्ट पर बने रेलवे ट्रैक पर रहने को मजबूर हो गये हैं. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण पंचाने नदी पर बना बांध टूट गया और पानी गांव में घुस गया है.

ग्रामीणों ने सुनाई आपबीती

ग्रामीणों में सरकार के खिलाफ गुस्सा
ग्रामीण काफी सहमे हुए हैं. पूरे इलाके में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. लोगों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है. स्थानीय प्रतिनिधि का कहना है कि सरकार के राहत और बचाव कार्य का उन्हें कोई लाभ नहीं मिल रहा है. यदि प्रशासन ने पहले इंतजाम किए होते तो स्थिति यह नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details