बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा में Video viral: गाेदाम की जगह कहीं और ले जाया जा रहा सरकारी अनाज, अधकारियों की उड़ी नींद

नालंदा के एकंगरसराय प्रखंड क्षेत्र में अनाज की कालाबाजारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हाे रहा है (Video viral black marketing of grains in Nalanda). वीडियो में दिख रहा है कि अनाज गोदाम के पास दो ट्रक से कुछ लोग अनाज उतार कर झरझरिया गाड़ी पर लोड कर कहीं दूसरे जगह पहुंचाने के लिए जा रहे हैं.

नालंदा
नालंदा

By

Published : Sep 17, 2022, 10:39 PM IST

नालंदा:नालंदा के एकंगरसराय प्रखंड क्षेत्र में अनाज की कालाबाजारी हाे रही है. सोशल मीडिया पर कालाबाजारी का वायरल हाे रहा है (Video viral black marketing of grains in Nalanda ). इस वायरल वीडियो ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है. अब अधिकारी वायरल वीडियाे के आधार पर मामले की जांच में जुटे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि अनाज गोदाम के पास दो ट्रक से कुछ लोग अनाज उतार कर झरझरिया गाड़ी पर लोड कर कहीं दूसरे जगह पहुंचाने के लिए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः नालंदा: बिहार शरीफ सदर अस्पताल पहुंची बेल्जियम की 5 सदस्यीय टीम, लेप्रोसी विभाग का किया निरीक्षण

3 से 4 दिन पुराना बताया जा रहा है वीडियोः वायरल वीडियो 3 से 4 दिन पुराना बताया जाता है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अनाज गोदाम के पास दो ट्रक से कुछ लोग अनाज उतार रहे हैं. इसे झरझरिया गाड़ी पर लोड कर कहीं दूसरे जगह पहुंचाने के लिए जा रहे हैं. वहां मौजूद किसी युवक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ेंः नालंदा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1836 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

ट्रक FCI मोकामा से भेजा गयाः वीडियो बना रहा युवक (Black marketing of grains in Ekangarsarai) मजदूराें से बात भी कर रहा है. उनसे पूछ रहा है कि अनाज कहां ले जाया जा रहा है. ट्रक FCI मोकामा से भेजा गया. ट्रक पर लगभग 100 बैग चावल दूसरी गाड़ी झरझरिया पर मुट्ठी सिलाई करते हुए कालाबाजारी करने के लिए पलटी की जा रही थी. ट्रक चालान के अनुसार खाद्यान्न में सहायक गोदाम प्रबंधक के द्वारा पूरा अनाज गोदाम में अनलोडिंग नहीं होने के बावजूद भी शत प्रतिशत रिसीव कर लिया गया लिखा गया है.

"इस मामले की जानकारी मुझे एडीएम नालंदा द्वारा मिली है. इसे सत्यापित करने के लिए पुलिस बल को भेज कर तहकीकात की गई है. लेकिन मामले में कोई लिखित आवेदन अभी तक नहीं मिला है. मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी."-संतोष कुमार, एकंगरसराय थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details