बिहार

bihar

नालंदा: 'बिहार महासमर 2020' को लेकर प्रशासन मुस्तैद, पुलिस कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

By

Published : Sep 28, 2020, 7:14 PM IST

चुनाव को लेकर पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशासन का साफ कहना है कि आगामी चुनाव भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में होगा.

नालंदा
नालंदा

नालंदा:आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को जिले में स्वच्छ और निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य पुलिस अधिकारी और कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. बिहारशरीफ अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर डॉ. शिवली नोमानी की ओर से बिहार शरीफ के टाउन हॉल में अनुमंडल क्षेत्र के सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को चुनाव आयोग के गाइडलाइन की जानकारी दी गई. इस दौरान सुचारु रूप से चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस पदाधिकारी को प्रशिक्षित किया गया.

मौके पर डॉ. शिवली नोमानी ने बताया कि विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश से पुलिस पदाधिकारी से लेकर कर्मी, कांस्टेबल तक को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक की ओर से जिले के सभी डीएसपी को प्रशिक्षण दिया गया है. मास्टर ट्रेनर के रूप में अपने-अपने क्षेत्र के पुलिस कर्मियों, कॉस्टेबल तक को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

गाइडलाइन्स की दी गई जानकारी
बता दें कि नालंदा में दूसरे चरण मतदान होना है. इसको लेकर डॉ. शिवली नोमानी ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान चुनाव के पहले पुलिस कर्मियों की क्या कार्यशैली होगी, इसके बारे में बताया गया. चुनाव के दिन हम क्या कार्रवाई करेंगे इसकी गाइडलाइन्स बताई गई. कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए पुलिस पदाधिकारी को चुनाव आयोग के दिशा-निर्दशों के अनुसार काम करने की बात कही गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details