बिहार

bihar

नालंदा में कोचिंग सेंटरों पर सेल टैक्स का छापा, संचालक शटर गिरा कर हुए फरार

नालंदा में सेल टैक्स विभाग की छापेमारी (Sale tax department raid in Nalanda) से बिना निबंधन चल रहे कोचिंग सेंटरों में हड़कंप मच गया है. खौफ की वजह से ऐसे कोचिंग सेंटर के संचालक अपने-अपने सेंटरों कगा शटर गिरा कर मौके से फरार हो गए. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 23, 2022, 2:36 PM IST

Published : Nov 23, 2022, 2:36 PM IST

नालंदा में कोचिंग सेंटरों पर सेल टैक्स का छापा
कोचिंग सेंटरों पर सेल टैक्स का छापा

नालंदा: बिहार के नालंदा में कर चोरी करने वाले कोचिंग सेंटर संचालकों पर सेल टैक्स (Tax Evader Coaching Center in Nalanda) के अधिकारियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शनिवार को शहर के एक कोचिंग सेंटर में रेड के बाद मंगलवार को कमरुद्दीनगंज वंदना सिनेमा रोड स्थित द श्रेष्ठ इंग्लिश कोचिंग सेंटर में सेल टैक्स अधिकारियों ने छापेमारी की. इस दैरान वहां पर कई कागजात खंगाले गए.

पढ़ें-नालंदा में प्रशासन अलर्ट, 10 दुकान और एक कोचिंग सेंटर किया गया सील

राज्य कर संयुक्त आयुक्त का हैरान करने वाला खुलासा: विभाग के राज्य कर संयुक्त आयुक्त प्रियदर्शी रंजन (State Tax Joint Commissioner Priyadarshi Ranjan) ने बताया कि जिले में किसी भी कोचिंग संस्थानों का निबंधन नहीं है. उन्हें हर हाल में जल्द से जल्द निबंधन ले लेनी होगी, नहीं तो टैक्स चोरी के आरोप में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे कोचिंग संस्थान विभाग के रडार पर है. छापेमारी की खबर मिलते ही कई कोचिंग संचालकों में हड़कंप मच गया और वो अपना शटर गिरा कर फरार हो गए.

"जिले में किसी भी कोचिंग संस्थानों का निबंधन नहीं है. उन्हें हर हाल में जल्द से जल्द निबंधन ले लेनी होगी, नहीं तो टैक्स चोरी के आरोप में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे कोचिंग संस्थान विभाग के रडार पर है."-प्रियदर्शी रंजन, राज्य कर संयुक्त आयुक्त


कैसे करें टैक्स का भुगतान: सेल टैक्स विभाग का कहना है कि इस तरह की छापेमारी आगे भी लगातार जारी रहेगी. उन्होंने निबंधित सभी करदाता को अक्टूबर माह का टैक्स जमा करने की अपील की है. कर का भुगतान आईटीसी के साथ कैश के माध्यम से भी करके सुनिश्चित कर सकते हैं. छापेमारी टीम में राज्य कर सहायक आयुक्त विकास कुमार सिंह, अशलम दानिश, रविश कुमार शामिल थे.

पढ़ें-वैशाली SP के रीडर के ठिकानों पर रेड, पटना से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details