बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्रखंड प्रमुख के देवर के साथ पुलिस ने की मारपीट, एएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर की जांच

नालंदा जिले में हरनौत प्रखंड के प्रमुख के देवर के साथ पुलिस द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस मामले में एएसपी अजय कुमार ने पीड़ित युवक को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jul 26, 2020, 7:22 PM IST

etv bharat
प्रखंड प्रमुख के देवर के साथ पुलिस ने किया मारपीट.

नालंदा:जिले केहरनौत प्रखंड में मास्क की जगह गमछा लपेटे रहने के आरोप में कोरोना संक्रमित प्रखंड प्रमुख के देवर से पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की. मामले को लेकर एएसपी अजय कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की. एएसपी को रो-रोकर पीड़ित युवक ने जख्म दिखाया और घटना की पूरी जानकारी दी.

एएसपी ने परिजनों और आसपास के लोगों से की पूछताछ
दोषी पुलिकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग प्रमुख ने एसपी से किया था. उसके बाद शनिवार को एएसपी मामले का जांच करने पहुंचे. एएसपी ने जख्मी युवक, उसके परिजन और आसपास के लोगों से घटना के बारे में पूछताछ किया. जांच के दौरान पेट्रोल पंप के समीप जख्मी युवक ऊपर का कपड़ा उतार दिया. रो-रो कर लाठी से पीटने के बाद, जो जख्म हुआ था उसको दिखाया.

कमरे में बंद कर युवक को पुलिसकर्मियों ने पीटा
पीड़ित युवक ने बताया कि उनके भाभी प्रखण्ड प्रमुख कोरोना से संक्रमित हैं. स्वास्थ विभाग के निर्देश पर घर होम क्वॉरेंटाइन हैं. काढ़ा बनाने के लिए आयुर्वेद सामग्री लेने बाजार जा रहे थे. पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें रुकवाकर मॉस्क नहीं लगाने के बारे में पूछताछ किया. सबकुछ बताने के बाद भी पच्चास रुपया का चालान काटा, जबकि अपने चेहरे पर गमछा बांधे हुए थे. ड्यूटी पर तैनात दो ट्रेनी दारोगा ने जमकर मारपीट किया. विरोध करने पर पुलिसकर्मियों ने उनके बाइक समेत थाने ले गए. कमरा में बंद कर लाठी-डंडे और लात-घूंसों से मारपीट किया. प्रमुख द्वारा थाना अध्यक्ष से मोबाईल पर बात करने के बाद छोड़ा गया.

एएसपी ने दिया उचित कार्रवाई करने का आश्वासन
प्रमुख ने इसकी जानकारी एसपी को दिया था. पीड़ित युवक को लेकर प्रमुख पति घटना के विरोध में दोषी पुलिस कर्मियों पर प्राथिमिकी दर्ज कराने स्थानीय थाना भी गए थे, जहां थानाध्यक्ष ने विभागीय कार्रवाई करने की बात कहकर वापस लौटा दिया था. पुलिसकर्मियों पर कानूनी कार्रवाई के लिए पीड़ित एससी-एसटी थाना गए, जहां से उन्हें सदर डीएसपी से संपर्क साधने को कहा गया था. डीएसपी को कोरोना संक्रमित होने की बात कहकर एसपी से संपर्क साधने को कहा गया था. एएसपी अजय कुमार ने पीड़ित युवक को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details