बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: तिरंगे से पटा बाजार, लेकिन नहीं मिल रहे खरीदार

दुकानदारों का कहना है कि सरकार के निर्देश के अनुसार वे लोग झंडे की बिक्री कर रहे हैं. लेकिन पूर्व की भांति इस वर्ष खरीदार काफी कम आ रहे हैं. लॉकडाउन के कारण काफी कम संख्या में लोग सड़कों पर निकल रहे हैं.

By

Published : Aug 14, 2020, 7:34 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 8:47 PM IST

Nalanda
Nalanda

नालंदा: जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना का असर भी देखने को मिल रहा है. बाजार राष्ट्रीय ध्वज से पटा हुआ है, लेकिन खरीदारों की कमी देखने को मिल रही है. यह पहला मौका है जब स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्य समारोह स्थल से लेकर विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में चहल-पहल में कमी देखी जाएगी.

खादी ग्रामोद्योग संघ के दुकानदार का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री काफी होती थी. प्रतिवर्ष 200 से 400 झंडे की बिक्री हो जाती थी. लेकिन इस बार स्थिति काफी खराब है. महज 25 झंडा ही बिके हैं. दुकानदारों का कहना है कि सरकार के निर्देश के अनुसार वे लोग झंडे की बिक्री कर रहे हैं. लेकिन पूर्व की भांति इस वर्ष खरीदार काफी कम आ रहे है. लॉकडाउन के कारण काफी कम संख्या में लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. जिसके कारण बिक्री पर असर पड़ा है.

देखें रिपोर्ट

बच्चों में मायूसी
विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में इस समारोह कार्यक्रम को काफी सीमित कर दिया गया है. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर विद्यालय के बच्चों में काफी उत्साह रहता है. विद्यालय में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्पीच, डांस कंपटीशन सहित अन्य कई प्रकार के प्रतियोगिताओं का बच्चों को इंतजार रहता है. लेकिन इस बार विद्यालय बंद है और किसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो रहा है. इससे बच्चों में मायूसी देखी जा रही है.

Last Updated : Aug 18, 2020, 8:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details