बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लगातार 7वीं बार नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने पर उनके गांव कल्याण बिगहा में मनाई गई होली-दिवाली

नीतीश कुमार के सातवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर उनके गांव के लोगों की दिवाली की खुशियां दोगुनी हो गई हैं. इसलिए कल्याण बिगहा में चारों तरफ खुशी का माहौल देखा जा रहा है. घर-घर बिना होली के होली मनाई जा रही है और मिठाइयां बंट रही हैं.

By

Published : Nov 16, 2020, 3:08 PM IST

पपप
पपप

नालंदाः भले ही पूरे देश में 3 दिन दिनों तक चलने वाला दीपावली पर्व समाप्त हो चुका हो, लेकिन नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र कल्याण बिगहा गांव में आज भी स्थानीय ग्रामीणों ने उनके सातवीं बार मुख्यमंत्री बनने की खुशी में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया.

स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि इस बार का जिस तरह से एग्जिट पोल दिखाया जा रहा था उससे हम लोग काफी हताश हो चुके थे. हमें लगा ही नहीं था कि इस बार भी नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे. लेकिन जिस तरह से अचानक बिहार के लोगों का जनादेश नीतीश कुमार को प्राप्त हुआ या फिर यूं कहें कि जिस तरह से एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला, उसके बाद नितीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना तय हुआ.

'अनुमान था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे'
वहीं, मुख्यमंत्री के करीबी सेवक सीताराम प्रसाद ने कहा कि मुझे पूर्व से ही अनुमान था कि इस बार भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. मुख्यमंत्री बनने की खुशी में कल्याण बिगहा के कुछ युवा वर्ग के लोग अपने बालों की आहुति भी दी.

देखें रिपोर्ट

स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल
स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि आज कल्याण बिगहा के ग्रामीणों के लिए वाकई एक शुभ दिन है. हम लोगों की होली दीपावली की खुशियां नीतीश कुमार के सातवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर दोगुनी हो गई. इसलिए कल्याण बिगहा में चारों तरफ खुशी का माहौल देखा जा रहा है. घर-घर बिना होली के होली मनाई जा रही है और मिठाइयां बंट रही हैं.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार आज सातवीं बार मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठने वाले हैं. जिसके लिए आज पटना के राज्यभवन में शपथ ग्रहण होने जा रहा है. जिसको लेकर कल्याण बिगहा में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा रंग,अबीर पटाखे और मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details