बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: राजगीर महोत्सव की तैयारी जोरों पर, DM ने लिया जायजा

25 नवंबर से 27 नवंबर तक राजगीर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, गजल गायक पंकज उधास महोत्सव का मुख्य आकर्षण होंगे. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. वहीं, अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा.

By

Published : Nov 23, 2019, 9:04 PM IST

जिलाधिकारी ने लिया जायजा

नालंदा: पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजगीर में प्रत्येक वर्ष राजगीर महोत्सव का आयोजन किया जाता है. इस बार राजगीर महोत्सव आगामी 25 नवंबर से 27 नवंबर आयोजित किया जाएगा. महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा.

स्थानीय कलाकारों को प्रदर्शन का मौका
गौरतलब है कि महोत्सव के दौरान एक से बढ़कर एक कलाकार अपने कला का जादू बिखेरेंगे. साथ ही महोत्सव का मुख्य आकर्षण बॉलीवुड गजल सम्राट पंकज उधास होंगे. महोत्सव में हर साल की तरह स्थानीय कलाकारों को भी प्रदर्शन का मौका दिया जाएगा. बता दें कि महोत्सव के दौरान इस बार ग्राम श्री मेला, कृषि मेला, फन-जोन मेला, व्यंजन मेला, नुक्कड़ नाटक, महिला महोत्सव, दंगल प्रतियोगिता सहित विभिन्न विभागों के स्टाल भी लगाए जाएंगे.

राजगीर महोत्सव की तैयारी जोरों पर

जायजा लेने जिलाधिकारी पहुंचे राजगीर
राजगीर महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. महोत्सव में 13 राज्यों के प्रतिनिधि अपने-अपने स्टॉल लगाएंगे. इसी क्रम में तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह राजगीर पहुंचे. महोत्सव की तैयारियों में धीमी प्रगति पर उन्होंने असंतोष जताया और संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details