बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नामांकन के लिए 25 हजार का सिक्का लेकर पहुंचा प्रत्याशी, अधिकारियों के छूटे पसीने

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शशि कुमार ने जमानत के लिए जमा की जाने वाली 25 हजार की राशि को सिक्के के रूप में दिया.

By

Published : Apr 24, 2019, 3:36 PM IST

बसपा के प्रत्याशी शशि कुमार

नालंदा: लोकसभा चुनाव को लेकर नालंदा में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होते ही प्रत्याशियों का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है. नामांकन दाखिल करने के तीसरे दिन समाहरणालय में एक प्रत्याशी ने अनोखा तरीका अपनाया. नामांकन का पर्चा खरीदने के लिए वो एक रुपये के सिक्के लेकर पहुंचा.

दरअसल, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शशि कुमार ने जमानत के लिए जमा की जाने वाली 25 हजार की राशि को सिक्के के रूप में दिया. उन्होंने एक-एक का सिक्का जमा कराया. सिक्के का वजन करीब 35 किलो बताया जा रहा है.

सिक्का जमा करने के पीछे प्रत्याशी शशि कुमार ने तर्क दिया कि सिक्कों के पीछे अघोषित प्रतिबंध है. दुकानदार से लेकर बैंक तक भारतीय मुद्रा को लेने में आनाकानी करते हैं. कई जगहों पर एक-एक का सिक्का जमा हो चुका था और आम आदमी भी परेशान होते दिख रहे थे.

नामांकन के लिए 25000 सिक्का लेकर पहुंचा प्रत्याशी

एक-एक सिक्का एक-एक का आशीर्वाद

इसी कारण उन्होंने लोगों से चंदा लेने का काम किया. लोगों से आशीर्वाद स्वरूप सिक्का प्रदान किया. जिसे वो नामांकन का पर्चा खरीदने का काम कर रहे हैं. हालांकि नामांकन के दौरान सिक्का गिनने के लिए अधिकारियों के पसीने छूट गए. वहीं सिक्कों को लेने से वो इंकार नहीं कर सकते थे. मजबूरन उन्हें यह पैसा लेना पड़ा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details