बिहार

bihar

डीईओ ने बंद कराया कोचिंग संस्थान, बात नहीं मानने वाले कोचिंग संचालक समेत 3 गिरफ्तार

By

Published : Apr 7, 2021, 12:23 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य सरकार व आपदा प्रबंधन समूह ने राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है.

NALANDA
डीईओ ने बंद कराया कोचिंग संस्थान

नालंदा:कोरोना जैसे वैश्विक महामारीके फिर से प्रसार के बाद राज्य सरकार के द्वारा गाइडलाइन जारी कर 11 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. जारी निर्देश के बावजूद शहर में सरकारी आदेश का पालन नहीं हो रहा था और कई कोचिंग संस्थान खुले हुए थे.

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन के डर से बिहार लौटने लगे हैं प्रवासी मजदूर, स्टेशनों पर बढ़ी भीड़, आज से स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू

ईटीवी भारत की खबर का असर
ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से चलाया और खबर का असर आज देखने को मिला. अधिकारियों ने कोचिंग को बंद कराया. वहीं, बंद नहीं करने वाले तीन संचालक को हिरासत में लिया गया. एक दिन पूर्व ही ईटीवी भारत ने नालंदा में स्कूल और कोचिंग बंद रखने के आदेशों की अनदेखी, करवाई करने से बच रही प्रशासनशीर्षक से खबर चलाया था.

ये भी पढ़ें...Covid-19: दूसरी लहर में अब तक 100 से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले

3 कोचिंग संचालक गिरफ्तार
शहर के धनेश्वरघाट, देकुलीघाट, भैसासुर, प्रोफेसर कॉलोनी समेत अन्य जगहों पर कोचिंग संस्थान खुली हुई थी. इस बात की खबर जब जिले के वरीय पदाधिकारी को मिली तो उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. जिलाशिक्षा पदाधिकारी नगर थाना पुलिस की मदद से इन जगहों पर पहुंचकर कोचिंग को 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया. इस मौके पर कई कोचिंग संचालक बंद करने को राजी नहीं हुए. जिसके बाद उन्हें पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई.

'सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंन को शत-प्रतिशत पूरा करना है. शत-प्रतिशत पूरा नहीं करने वाले शिक्षण संस्थान के संचालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गिरफ्तार किए गए करियर कोचिंग सेंटर के संचालक समेत दो अन्य संस्थान के सफाई कर्मी हैं.- मनोज कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details