बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: अलग-अलग हादसों में बाढ़ के पानी में डूबने से 7 लोगों की मौत

नालंदा का बिन्द इलाका बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभवित है. बिन्द में आई बाढ़ के कारण पानी में डूबने से तीन की लोगों मौत हो गई है. जिसमे दो शव को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला है. जबकि एक की खोज जारी है.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:39 PM IST

पानी में डूबने से 7 लोगों की हुई मौत

नालंदा:राजधानी में बारिश कम होने के बाद से मौत का सिलसिला शुरू हो गया है. जिले के अलग-अलग स्थानों पर पानी में डूबने से 7 लोगों की मौत हो गई. एकंगरसराय में 2, देवीसराय में 2 जबकि बिंद में 3 की मौत हो गई. बाढ़ की वजह से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है. लोगों को आभास नहीं हो पाता कहां ज्यादा गहरा पानी है और कहां कम है. जिसकी वजह से आए दिन ऐसी घटना होती रहती है.

घटना का जायजा लेते पुलिसकर्मी

पानी में डूबने से हुई मौत
नालन्दा का बिन्द इलाका बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभवित है. बिन्द में आई बाढ़ के कारण पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद दो शव को एनडीआरएफ की टीम ने निकाल लिया है. जबकि एक की खोज जारी है. वहीं दूसरी ओर दीपनगर में दो और लोगों की पानी में डूबने से जान चली गई. जबकि एकंगरसराय के तारापुर मुसहरी में इकबाल मांझी के दो भाई 6 वर्षीय विकाश और 4 वर्षीय आकाश की भी पानी में डूबने से हुई मौत हो गई.

पानी में डूबने से 7 लोगों की हुई मौत

राहत बचाव में जुटी कई टीमें
जिले में बाढ़ ग्रस्त इलाकों में हर जगह प्रशासन पूरी तरह मुस्तेद है. अधिकारी लोगों से पानी के आस-पास नहीं जाने की अपील भी कर रहे हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें दिन-रात राहत बचाव कार्य में जुटी हैं. लेकिन इसके बावजूद भी लगातार लोगों के मरने घटनाएं सामने आ ही रही हैं. अलग-अलग इलाकों में आई बाढ़ से हर तरफ तबाही मची है. जिले में 7 लोगों की मौत के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details