बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में सड़क पर जलजमाव बना जानलेवा, लोगों ने बैरिकेड लगाकर किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 19, 2021, 7:45 PM IST

मुजफ्फरपुर जिले में लगातार बारिश से शहर के पुरानी मोतिहारी सड़क पर पिछले कई दिनों से जलजमाव है. अब नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क पर बैरिकेडिंग कर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. पढ़ें पूरी खबर..

पुरानी मोतिहारी सड़क पर जलजमाव बना जानलेवा,
पुरानी मोतिहारी सड़क पर जलजमाव बना जानलेवा,

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में लगातार बारिश से जलजमाव की समस्या नासूर बन गई है. शहर के प्रमुख मोतिहारी सड़क (Water Logging On Road) पर पिछले कई दिनों से जलजमाव से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब प्रशासन की तरफ से ठोस उपाय नहीं किया गया तो लोगों ने सड़क पर बांस बल्ले से बैरिकेडिंग लगाकर सड़क भारी वाहनों के आवाजाही पर रोक लगा दी है. बता दें कि जलजमाव होने से सड़क पर आए दिन दुर्घटना हो रही थी.

ये भी पढ़ें :मुजफ्फरपुर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, आधा दर्जन गांवों का सड़क संपर्क टूटा, जनजीवन अस्त-व्यस्त

शहर को नेशनल हाईवे फोरलेन सड़क से जोड़ने वाली पुरानी मोतिहारी सड़क को कोल्हुआ चौक के समीप ग्रामीणों ने गुरुवार को बांस बल्ले से बैरिकेडिंग कर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की वजह से पुरानी मोतिहारी सड़क कई जगहों पर जलजमाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है. सड़क पर कई जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं. जिससे आए दिन दुर्घटना हो रही है.

देखें वीडियो

वहीं सड़क पर जलजमाव से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई लोग इस बड़े बड़े गड्ढे में गिरकर घायल हो गए हैं. सरकार से मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन भी हुआ लेकिन अब तक समसस्या का समाधान नहीं हो पाया है. जिस वजह से थक हारकर स्थानीय युवाओं ने टोली बनाकर कोल्हुआ चौक के समीप पुरानी मोतिहारी सड़क पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक के लिए बैरिकेडिंग लगा दी है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: कमर से ऊपर बाढ़ का पानी और माथे पर कलश, देखी है कभी ऐसी यात्रा

सड़क पर जलजमाव को लेकर जनप्रतिनिधियों को कोसते हुए स्थानीय लोगों कहा कि 2 माह से सड़क की स्थिति खराब हो गई है. लेकिन अभी तक कोई पूछने तक नहीं आया है. चुनाव के समय पर नेता लोग सिर्फ वोट लेने के लिए आ जाते हैं लेकिन संकट से सभी लोग गायब हैं. थक हारकर दुर्घटना बचने के लिए हमलोगों ने ये कदम उठाया है.

बता दें कि शहर के पुरानी मोतिहारी सड़क से प्रतिदिन 200 से अधिक भारी वाहनों का परिचालन होता है. खासकर बैरिया बस स्टैंड होने के वजह से सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी, बेतिया और पश्चमी क्षेत्र के लोगों का नेशनल हाईवे फोरलेन सड़क पर शहर से निकलने का एक मात्र सुलभ सड़क है जो प्रशासनिक व्यवस्था की वजह से आज पैदल चलने लायक भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details