बिहार

bihar

By

Published : Dec 5, 2019, 3:12 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुरः ढाई वर्षों से बंद है वृद्धा पेंशन, लाचार बुजुर्गों ने डीएम कार्यालय का किया घेराव

जिले भर के हजारों वृद्धों का आखिरी सहारा वृद्धा पेंशन खत्म हो गया है. ये सभी बुजुर्ग पिछले 10 वर्षों से वृद्धा पेंशन प्राप्त कर रहे थे. लेकिन समाज कल्याण विभाग की लापरवाहियों की वजह से यह बुजुर्ग अब लाचार नजर आ रहे हैं.

Muzaffarpur
आक्रोशित बुजुर्ग

मुजफ्फरपुरःजिले में समाज कल्याण विभाग की लापरवाहियों की वजह से वृद्धा पेंशन लाभार्थियों को पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिससे नाराज बुजुर्गों ने डीएम कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. पेंशन के लिए समाज कल्याण विभाग का चक्कर लगाकर थक चुके सैंकड़ों बुजुर्गों ने जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय का घेराव किया.

बेबस और लाचर हो गए हैं बुजुर्ग
गायघाट ब्लॉक के तकरीबन 1100 वृद्धों सहित जिले भर के हजारों वृद्धों का आखिरी सहारा वृद्धा पेंशन खत्म हो गया है. ये सभी बुजुर्ग पिछले 10 वर्षों से वृद्धा पेंशन प्राप्त कर रहे थे. लेकिन समाज कल्याण विभाग की लापरवाहियों की वजह से यह वृद्ध अब लाचार नजर आ रहे हैं. पेंशन की रकम से इन बुजुर्गों की दवा और राशन का काम तो चल जाता था, लेकिन अब वो भी बंद हो जाने के कारण ये लोग बेबस और लाचर हो गए हैं,

बयान देते लाभार्थी अम्बिका ठाकुर

ये भी पढ़ेंः तेज प्रताप की धमकी के बाद JDU और RJD कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

सड़कों पर उतरकर किया प्रदर्शन
जाता पंचायत के अम्बिका ठाकुर के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों बुजुर्गों ने बताया कि ढाई वर्षो से वृद्धा पेंशन बंद है. पंचायत से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक का चक्कर लगाते-लगाते थक कर डीएम से गुहार लगाने आए हैं. परेशानियों और समाज कल्याण विभाग की लापरवाहियों से तंग आ कर बुजुर्गों ने सड़कों पर उतरकर डीएम कार्यालय का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया.

आक्रोशित बुजुर्ग और बयान देते लाभार्थी अम्बिका ठाकुर

एडीएम को सौंपा मांग पत्र
बता दें कि जिलाधिकारी के नहीं मिलने पर इन बुजुर्गों ने एडीएम को अपना मांग पत्र सौंप कर पेंशन दिए जाने की मांग की है. फिलहाल एडीएम ने जांच कराकर जल्द ही वृद्धों को पेंशन का लाभ मुहैया कराने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details